Connect with us

नेशनल

बिहार: एनडीए की जीत से गदगद पीएम मोदी, ट्वीट कर दी बिहार की जनता को बधाई

Published

on

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए की जीत से पीएम मोदी गदगद हैं। उन्होंने ट्वीट कर राज्य के लोगों को बधाई दी है। पीएम मोदी के एक के बाद एक कई ट्वीट किए। सिलसिलेवार ट्वीटों में पीएम मोदी ने कहा, “बिहार ने दुनिया को लोकतंत्र का पहला पाठ पढ़ाया है। आज बिहार ने दुनिया को फिर बताया है कि लोकतंत्र को मजबूत कैसे किया जाता है। रिकॉर्ड संख्या में बिहार के गरीब, वंचित और महिलाओं ने वोट भी किया और आज विकास के लिए अपना निर्णायक फैसला भी सुनाया है।”

दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा, “बिहार के प्रत्येक वोटर ने साफ-साफ बता दिया कि वह आकांक्षी है और उसकी प्राथमिकता सिर्फ और सिर्फ विकास है। बिहार में 15 साल बाद भी एनडीए के सुशासन को फिर आशीर्वाद मिलना यह दिखाता है कि बिहार के सपने क्या हैं, बिहार की अपेक्षाएं क्या हैं।”

पीमए मोदी ने अगले ट्वीट में लिाखा, ‘बिहार के युवा साथियों ने स्पष्ट कर दिया है कि यह नया दशक बिहार का होगा और आत्मनिर्भर बिहार उसका रोडमैप है। बिहार के युवाओं ने अपने सामर्थ्य और एनडीए के संकल्प पर भरोसा किया है। इस युवा ऊर्जा से अब एनडीए को पहले की अपेक्षा और अधिक परिश्रम करने का प्रोत्साहन मिला है।’

उन्‍होंने आगे लिखा, ‘बिहार की बहनों-बेटियों ने इस बार रिकॉर्ड संख्या में वोटिंग कर दिखा दिया है कि आत्मनिर्भर बिहार में उनकी भूमिका कितनी बड़ी है। हमें संतोष है कि बीते वर्षों में बिहार की मातृशक्ति को नया आत्मविश्वास देने का एनडीए को अवसर मिला। यह आत्मविश्वास बिहार को आगे बढ़ाने में हमें शक्ति देगा।’

बिहार के लोगों से विकास का दावा करते हुए पीएम ने लिखा, ‘बिहार के गांव-गरीब, किसान-श्रमिक, व्यापारी-दुकानदार, हर वर्ग ने एनडीए के ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ के मूल मंत्र पर भरोसा जताया है। मैं बिहार के हर नागरिक को फिर आश्वस्त करता हूं कि हर व्यक्ति, हर क्षेत्र के संतुलित विकास के लिए हम पूरे समर्पण से निरंतर काम करते रहेंगे।’

नेशनल

पंजाब में लगा नाइट कर्फ्यू, मास्क न पहनने वालों पर लगेगा दोगुना जुर्माना

Published

on

नई दिल्‍ली। पंजाब सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में 1 दिसंबर से 15 दिसंबर तक रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू का आदेश दिया है। इसके साथ मास्‍क नहीं पहनने वाले लोगों पर दोगुना जुर्माना लगाया जाएगा।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को राज्य में नए प्रतिबंधों की एक सीरीज का आदेश दिया है, जिसमें सभी शहरों में रात के कर्फ्यू को फिर से लागू करना शामिल है। 1 दिसंबर से प्रभावी इन आदेशों के बाद मास्क पहनने या सोशल डिस्‍टेंसिंग करने के मानदंडों का पालन नहीं करने पर जुर्माना दोगुना करना होगा।

15 दिसंबर को फिर से इसकी समीक्षा की जाएगी। सभी होटलों, रेस्तरांओं और मैरिज पैलेसों के खुलने का समय भी 9.30 बजे तक ही सीमित रहेंगे। रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा।

Continue Reading

Trending