Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

सत्ता के संरक्षण में जमीनों पर कब्ज़ा करने वाले आज अपनी जान की भीख मांग रहे: योगी आदित्यनाथ

Published

on

Loading

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को बुलंदशहर,नौगांवा सादात और टुंडला विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव प्रचार के लिए जनसभाएं कीं। इस दौरान उन्होंने विरोधियों पर चुन-चुनकर वार किए। सीएम योगी ने कहा कि पिछले सरकारों में कानून व्यवस्था का हाल किसी से छिपा नहीं था। भाजपा सरकार ने पश्चिम यूपी को गुंडों, माफियाओं से मुक्त कराया।

उन्होंने कहा, पिछली सरकारों के कार्यकाल में जो गुंडे, बदमाश सत्ता के संरक्षण से व्यापारियों का शोषण करते थे, लोगों की जमीनों पर कब्जा कर लेते थे, वे आज अपनी जान की भीख मांग रहे हैं। इन गुंडे, माफियाओं की अकूत संपत्तियों पर हमने बुल्डोजर चलवाया है।

योगी ने कहा, 2017 में विधानसभा चुनाव के प्रचार की शुरुआत भी मैंने बुलंदशहर से की थी और कहा था कि भाजपा आएगी तो गुंडाराज खत्म होगा। बेटियों की रक्षा होगी। परिणाम सामने है, सत्ता के संरक्षण में जो गुंडे व्यापारियों का शोषण करते थे, जनता की जमीनों पर कब्जा करते थे और बेखौफ घूमते थे, आज उनके द्वारा हथियाई गई संपत्तियों पर बुल्डोजर चल रहा है।

बुलंदशहर की रैली के मंच से योगी ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर सीधा हमला बोला। उन्होंने कहा, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष पीएफआई के लोगों से मिलने केरल जाते हैं। ये वही पीएफआई है जो देशभर में दंगों की श्रृंखला खड़ी करना चाहती है। जाति के नाम पर राजनीति कर रहे लोग देश को कमजोर कर रहे हैं।

योगी बोले, ये वही पश्चिम यूपी है, जहां कांवड़ यात्रा नहीं निकलने दी जाती थी और कहा जाता था कि इससे दंगे हो जाएंगे। तब हमने कहा था कि हमारी सरकार आएगी तो कोई दंगा नहीं होगा, दंगा करने वालों को हम ठीक कर देंगे। अब कांवड़ यात्रा भी निकलती है और पुष्पवर्षा भी होती है।

नेशनल

बाहुबली मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी तबीयत

Published

on

Loading

लखनऊ। बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। बांदा जेल में मुख्तार को हार्ट अटैक आया था, इसके बाद मुख्तार अंसारी को बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। सूत्रों के मुताबिक जेल से लाते वक्त मुख्तार बेहोश था। मुख्तार अंसारी की हालत गंभीर बनी हुई थी। 9 डॉक्टरों का पैनल मुख्तार अंसारी के लिए तैनात किया गया था। इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई। इस मामले में मेडिकल कॉलेज बांदा के प्रिंसिपल ने चुप्पी साधी हुई है। उधर मुख्तार की मौत के बाद मऊ, बांदा और गाजीपुर में धारा 144 लागू हो गई है। इसके साथ ही यूपी में हाई अलर्ट है और सभी कप्तानों को अलर्ट पर रहने पर कहा गया है।

प्रयागराज में मुख्तार और उनके परिवार का इलाहाबाद हाईकोर्ट में केस देखने वाले वकील अजय श्रीवास्तव प्रयागराज से बांदा के लिए रवाना हो गए हैं। उनका कहना है कि जेल या प्रशासन की तरफ से अभी तक मुख्तार अंसारी के परिवार को कोई सूचना नहीं दी गई है। हालांकि मुख्तार के बेटे उमर अंसारी भी बांदा के लिए रवाना हो गए हैं।

बता दें कि मुख़्तार अंसारी की तबियत रात में अचानक खराब हो जाने और शोचालय में गिर जाने के कारण उसे तत्काल जेल डॉक्टर ने उपचार दिया गया। इसके बाद जिला प्रशासन को अवगत कराकर डॉक्टर्स की टीम बुलायी गई थी। डॉक्टर्स ने मुख्तार  को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया था। इसके बाद बंदी मुख्तार अंसारी को पुलिस सुरक्षा में मेडिकल कालेज बांदा में भर्ती करा दिया गया था।

बता दें कि मुख्तार अंसारी को पिछले 18 महीने में 8 मामलो में सजा मिल चुकी थी, उसके खिलाफ अलग-अलग जिलों के थानों में कुल 65 मुकदमे दर्ज थे। पिछले 18 सालों से मुख्तार अंसारी जेल में बंद था। यूपी की बांदा जेल में बंद बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को हार्ट अटैक आया था जिसके बाद उसे बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था,लेकिन इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई।

 

Continue Reading

Trending