Connect with us

प्रादेशिक

हापुड़: कोर्ट ने पेश की नज़ीर, रेप के दोषी को महज 22 दिन की सुनवाई में दी सजा

Published

on

हापुड़। हापुड़ में 6 साल की बच्ची के साथ रेप और अपहरण के दोषी को 22 दिन में सजा सुनाकर कोर्ट ने नजीर पेश की है। कोर्ट ने दोषी को उम्रकैद की सजा सुनाने के साथ ही 2 लाख रु का जुर्मना भी लगाया है। पांच दिन पहले दो दुष्कर्मियों को फांसी की सजा सुनाने वाली जिला एवं सत्र न्यायाधीश/विशेष न्यायाधीश(पाक्सो) वीना नारायण ने यह निर्णय दिया है।

मामला हापुड़ के थाना गढ़मुक्तेश्वर क्षेत्र का है जहां एक शख्स ने छह साल के बच्ची का अपहरण कर उसके साथ रेप किया था। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार कर लिया था।

सोमवार को इस मुकदमे की सुनवाई करते हुए अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश/विशेष न्यायाधीश (पोक्सो अधिनियम) वीना नारायण ने दलपत सिंह को दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई है।

पुलिस ने इस मामले में 31 अगस्त को आरोपी के खिलाफ अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया। जिसके बाद सभी गवाहों के बयान दर्ज किए गए। सोमवार को अदालत ने महज 22 कार्य दिवस में सुनवाई पूरी कर एक नजीर पेश की है।

प्रादेशिक

हिमाचल प्रदेश में अब मास्क न पहनने पर होगी तुरंत गिरफ़्तारी, इतने दिन की हो सकती है जेल

Published

on

शिमला। हिमाचल प्रदेश में अब मास्क न पहने हुए शख्स को तुरंत गिरफ्तार कर लिया जाएगा। बढ़ते कोरोना के मामलों और लोगों की लापरवाही को देखते हुए प्रशासन को ऐसे कदम उठाने पर मजबूर होना पड़ा है।

सिरमौर के पुलिस अधीक्षक का कहना है कि कोई भी व्यक्ति जो मास्क नहीं पहने पाया गया, बिना वारंट के गिरफ्तारी के लिए उत्तरदायी होगा। और दोषी पाए जाने पर उसे आठ दिन की जेल या 5,000 रुपये तक का जुर्माना देना पड़ सकता है।

बता दें कि देश के विभिन्न राज्यों के मास्क न लगाने पर जुर्माने का प्रावधान है। हरियाणा में मास्क न पहनने पर 2500 का जुर्माना, दिल्ली में 2 हजार, गुजरात में 1 हजार का जुर्माना लगाया जा रहा है।

Continue Reading

Trending