Connect with us

प्रादेशिक

बलिया गोलीकांड का मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह लखनऊ से गिरफ्तार

Published

on

लखनऊ। बलिया गोलीकांड के मुख्य आरोपी धीरेन्द्र सिंह को लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क से आज सुबह गिरफ्तार कर लिया गया है। धीरेन्द्र सिंह को खोजने के लिए पुलिस की 12 से भी ज्यादा टीमें जुटी थीं. इससे पहले मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप के भाई नरेंद्र प्रताप और देवेंद्र प्रताप, आरोपी संतोष यादव और अमरजीत यादव के साथ 5 और अज्ञात गिरफ्तार किए जा चुके हैं। धीरेंद्र सिंह पर कोटा आवंटन के दौरान गोली चलाने का आरोप है।

दोनों पर 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित था। इसके साथ ही मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह के अलावा अभी तक कुल 10 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। सूचना के मुताबिक STF की टीम मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह को बलिया लेकर जाएगी और स्थानीय पुलिस को हैंडओवर करेगी।

सूत्रों के मुताबिक बलिया गोलीकांड का मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह सरेंडर करने की फिराक में था। वह इस बीच यूपी के कई नेताओं और अधिकारियों के संपर्क में था। वकीलों के संपर्क में रहकर सरेंडर करना चाहता था इसीलिए दो दिन पहले से लखनऊ में था। सरेंडर का पूरा प्लान बन चुका था, लेकिन ऐन मौके पर एसटीएफ ने धर दबोचा।

बता दें शुक्रवार को कोटे की दुकान को लेकर खुली बैठक बुलाई गई थी। आरोप है कि धीरेंद्र और उसके समर्थकों ने वहां फायरिंग की, जिसमें एक व्यक्ति की जान चली गई।

नेशनल

पीएम स्वनिधि योजना : सीएम योगी ने कहा – पटरी व्यवसायियों के कल्याण के लिए सफल प्रयास

Published

on

By

सीएम योगी ने कहा है कि पटरी व्यवसायी समाज के अंतिम पायदान पर खड़ा हुआ वह व्यक्ति है, जिसकी मजबूरी हो जाती थी कि वह अपने व्यवसाय को करने के लिए साहूकार से महंगे ब्याज दर पर लोन ले। रुपए 10,000 की यह पूंजी उसका बहुत बड़ा संबल है।

मुझे बताते हुए प्रसन्नता है कि आज आदरणीय प्रधानमंत्री के सम्मुख 2,73,894 पटरी विक्रेताओं को अब तक ऋण वितरण की कार्रवाई सम्पन्न की जा चुकी है। सीएम योगी ने आगे कहा।

सीएम योगी ने कहा कि आज कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई मजबूती के साथ आगे बढ़ रही है। ऐसे में हमारे लिए यह बड़ी उपलब्धि है कि पटरी व्यवसायियों के कल्याण के लिए हमें पीएम स्वनिधि योजना के माध्यम से सफलता प्राप्त हो रही है।

#cmyogiadityanath #cmyogi #yogiadityanath

Continue Reading

Trending