Connect with us

प्रादेशिक

अयोध्या में रामलीला देखने जाएंगे सीएम योगी

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या के लक्ष्मण किले में होने वाली रामलीला देखने जाएंगे। इस बार की रामलीला ख़ास होने वाली है। मुख्यमंत्री योगी पिछले कई दिनों इसकी तैयारियों पर नजर रखे हुए हैं। हालांकि दर्शकों को वहां आने की इजाजत नहीं होगी लेकिन सैटलाइट चैनल्स, यूट्यूब चैनल और अन्य सोशल मीडिया चैनल्स पर 17 से 25 अक्टूबर तक शाम 7 बजे से 10 बजे तक इसे दिखाया जाएगा।

सरकार के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया, कि आगामी शारदीय नवरात्रि से अयोध्या में होने वाली रामलीला इस बार न सिर्फ खास होगी, बल्कि कई मामलों में ऐतिहासिक भी होगी। राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार अयोध्या की रामलीला को विश्वस्तरीय बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा इस साल अयोध्या में रामलीला का मंचन करने की अनुमति पाने वाले दिल्ली रामलीला समिति के निदेशक सुभाष मलिक ने कहा, मुख्यमंत्री ने हमारे निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है और वह इसे देखने के लिए किसी भी दिन अयोध्या आ सकते हैं।

मलिक ने आगे कहा, यह एक ऐतिहासिक क्षण होगा जब रामलीला का प्रसारण उर्दू में होगा क्योंकि स्टार कास्ट में रजा मुराद और शाहबाज खान जैसे मुस्लिम कलाकार भी शामिल हैं। भाजपा सांसद मनोज तिवारी इसमें अंगद की भूमिका निभाएंगे, गोरखपुर के सांसद रवि किशन भरत बनेंगे और बिंदू दारा सिंह भगवान हनुमान की भूमिका में नजर आएंगे।

अभिनेता रजा मुराद अहिरावण का किरदार और अभिनेता शाहबाज खान रावण की भूमिका निभाएंगे। वहीं असरानी नारद मुनि की और राकेश बेदी विभीषण की भूमिका निभाएंगे। उन्होंने कहा, हमें अयोध्या में रामलीला का प्रदर्शन करने के लिए प्रशासन की अनुमति मिल गई है और हम कोविड -19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करेंगे।

प्रादेशिक

Uttarpradesh के सीएम योगी ने किया कन्या-पूजन, कहा- कन्या देवियों को नमन

Published

on

By

 सीएम योगी आदित्यनाथ ने नवरात्रि के शुभ अवसर पर आज विधि-विधान से कन्या-पूजन किया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कन्या देवियों को नमन।

सीएम योगी ने मंत्र के माध्यम से वीडियो साझा किया है —

मंत्राक्षरमयीं लक्ष्मीं मातृणां रूपधारिणीम्
नवदुर्गात्मिकां साक्षात् कन्यामावाहयाम्यहम्।।जगत्पूज्ये जगद्वन्द्ये सर्वशक्तिस्वरुपिणि।
पूजां गृहाण कौमारि जगन्मातर्नमोस्तु ते।।
#navratri2020 #navratri #cmyogi #uttarpradesh
Continue Reading

Trending