Connect with us

प्रादेशिक

लखनऊ में वृक्षारोपण कर मनाया गया पीएम मोदी का जन्मदिन

Published

on

लखनऊ| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी पूरे देश भर में कई कार्यक्रम आयोजित कर रही है। उत्तर प्रदेश में पार्टी कार्यकर्ता सेवा सप्ताह मना रहे हैं। मोदी के जन्मदिन पर गुरुवार सुबह से ही सोशल मीडिया में बधाईयों का तांता लगा हुआ है। लोग उनकी लंबी उम्र की कामना कर रहे हैं।

इस मौके पर उत्तर विधानसभा के जानकीपुरम द्वितीय वार्ड में सेक्टर जी पार्क में वृक्षारोपण का कार्यक्रम कराया गय। जिसमें प्रमुखता से उत्तर मंडल 5 के मंडल अध्यक्ष राकेश पांडे जी, कुशाग्र वर्मा जी ,मयंक मिश्रा जी, आशीष गुप्ता जी, सर्वेश सिंह जी, कृष्णा जोशी जी, मनोज सिंह जी, विशाल गुप्ता जी, सुमित सिंह जी, विनय पांडे, अविनाश वर्मा जी, आकाश वर्मा जी, योगेश श्रीवास्तव जी, राहुल अवस्थी जी, राजन गिरी जी, दिनेश गुप्ता जी, परशुराम जी उपस्थित रहे।


इस दौरान कुशाग्र वर्मा महानगर उपाध्यक्ष (सक्षम) ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने कहा कि दृढ़ इच्छाशक्ति, निर्णायक नेतृत्व और अथक परिश्रम के प्रतीक देश के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। आपके नेतृत्व में उभरते नए भारत ने विश्व में एक मजबूत, सुरक्षित और विश्वसनीय राष्ट्र के रूप में अपनी पहचान बनाई है। राष्ट्रसेवा और जनहित को सर्वोपरि रखने वाले सच्चे कर्मयोगी, आदर्शवादी राजनेता और देश के यशस्वी प्रधानसेवक श्री नरेन्द्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।

प्रादेशिक

रायबरेली: पॉक्सो कोर्ट ने मासूम की रेप के बाद हत्या के दोषी को दी फांसी की सजा

Published

on

रायबरेली। उत्तर प्रदेश के रायबरेली में डेढ़ साल की बच्ची से रेप और हत्या के दोषी को कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है। दरिंदे ने बच्ची से रेप के बाद उसकी गला दबाकर हत्या कर दी थी और शव को गांव के पास एक ट्यूबवेल के बगल में बने गड्ढे में छिपा दिया था। घटना एक तिलक समारोह के दौरान हुई थी जिसमे बच्ची भी गई थी।

रात में जब काफी देर तक बच्ची का पता नहीं चला तो उसके पिता ने पुलिस को इस बात की जानकारी दी। बाद में पुलिस ने एक गड्ढे से बच्ची का शव बरामद किया। मासूम के शव का पोस्टमार्टम हुआ तो दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई। जिसके बाद पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

जिला एवं सत्र न्‍यायालय के विशेष न्‍यायाधीश (पाक्‍सो कानून) ने शुक्रवार को यह फैसला सुनाया। अदालत ने अभियुक्त को कुल दो लाख बीस हजार रुपये के अर्थदंड के साथ मृत्‍युदंड की सजा सुनायी। अदालत ने जुर्माने की आधी रकम एक लाख 10 हजार रुपये पीड़िता के पिता को देने का आदेश दिया है।

सरकारी अधिवक्‍ता के मुताबिक, दो मई 2014 को डेढ़ वर्ष की मासूम बच्‍ची की दुष्‍कर्म के बाद गला दबाकर हत्‍या कर दी गई थी। इस सिलसिले में रायबरेली जिले के सलोन थाने में अगले दिन मुकदमा दर्ज कराया गया था। जिसके बाद पुलिस ने बच्ची के शव को बरामद करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था।

 

Continue Reading

Trending