Connect with us

मुख्य समाचार

सीएम योगी का अधिकारियों को निर्देश, विकास परियोजनाओं में लेटलतीफी, भ्रष्टाचार स्वीकार्य नहीं

Published

on

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को लखनऊ में अपने सरकारी आवास पर बस्ती मंडल (बस्ती, सिद्धार्थनगर और संतकबीर नगर) के विकास कार्यो की समीक्षा करते अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए। सीएम योगी ने कहा कि विकास कार्यो में लेटलतीफी से परियोजना का वित्तीय बोझ अनावश्यक बढ़ जाता है। यह व्यवस्था कतई स्वीकार्य नहीं है।

उन्होंने सभी विभागाध्यक्षों को साफ निर्देश दिए कि समयबद्धता और गुणवत्ता सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। किसी भी परियोजना के लिए कार्यदायी संस्था का चयन करते समय उसकी क्षमता की परख जरूर की जाए, साथ ही कहा है कि पीएम आवास, सीएम आवास और शौचालयों की जियो टैगिंग जरूर कराई जाए।

भगवान गौतम बुद्ध की क्रीड़ास्थली कपिलवस्तु में भारत स्वदेश योजनांतर्गत पर्यटन विकास की परियोजनाओं की धीमी प्रगति पर नाराजगी जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री ने जवाबदेह अधिकारियों की तैनाती के निर्देश दिए। वहीं, बस्ती में निर्माणाधीन कलेक्ट्रेट भवन को स्वीकृति के 11 वर्ष बाद भी अधूरा होने पर नाखुशी जताई। योगी ने सिद्धार्थ नगर में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज की गुणवत्ता की परख के लिए मुख्यालय से टीम भेजने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि प्रयास हो, परियोजनाओं के पुनरीक्षित आगणन की जरूरत न पड़े, भ्रष्टाचार की शिकायतों पर तत्परता से कार्यवाही की जाए। दोषियों से वसूली भी कराई जाए। उन्होंने कहा कि जिले से लेकर शासन स्तर के अधिकारी तय समय सीमा में निर्णय लें। जिस स्तर पर देरी होगी, उसकी जवाबदेही तय की जाए। हर काम के लिए नोडल अधिकारी की तैनाती सुनिश्चित की जाए।

#yogiadityanath #uttarpradesh #lucknow

प्रादेशिक

फिल्म सिटी को सीएम योगी करेंगे बॉलीवुड के अहम चेहरों और फिल्म प्रोड्यूसरों के साथ करेंगे बैठक

Published

on

By

यूपी में फिल्म सिटी बनाए जाने को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को बॉलीवुड के तमाम अहम चेहरों और फिल्म प्रोड्यूसरों के साथ महत्वपूर्ण बैठक करेंगे।

ऐसा बताया जा रहा है कि फिल्म सिटी निर्माण के एलान के बाद से ही बॉलीवुड के सितारे और प्रोड्यूसर मुख्यमंत्री योगी से मिलने के लिए बेताब हैं। बैठक में परेश रावल व अनुपम खेर सहित फिल्म जगत की कई मशहूर हस्तियां शामिल हो सकती हैं।

BREAKING : हरिद्वार रोशनाबाद में अस्थाई जेल से आठ कैदी फरार

फिल्म सिटी निर्माण के एलान के बाद से राजनीतिक हलकों से लेकर फिल्म जगत में इसकी चर्चा है। एलान के बाद ही गोरखपुर से सांसद रवि किशन ने योगी सरकार के इस फैसले का स्वागत किया था। साथ ही अभिनेत्री कंगना रणौत ने भी योगी सरकार के इस फैसले की तारीफ की थी।

ये भी खबर सामने आ रही है कि फिल्म सिटी का निर्माण नोएडा, ग्रेटर नोएडा व यमुना एक्सप्रेस वे के इलाके में हो सकता है।

#Uttarpradesh #lucknow #filmcity #kanganaranaut

Continue Reading

Trending