Connect with us

प्रादेशिक

गुजरात हा​ईकोर्ट में फूटा कोरोना बम, 17 कर्मचारी हुए कोरोना पॉजिटिव

Published

on

गुजरात हा​ईकोर्ट में 17 कर्मचारियों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।इसके बाद हाईकोर्ट परिसर में हड़कंप मच गया है।

देश में कोरोना से हुईं एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें, मिले सबसे ज्यादा संक्रमित

इसके अलावा साथ 2 दिन में कुल 21 संक्रमित हो गए हैं। बहरहाल, हाईकोर्ट के परिसर को बंद कर दिया गया है।कहा जा रहा है कि, परिसर 15 सितंबर तक बंद रहेगा।

हा​ईकोर्ट में कोरोना वायरस के संक्रमण फैलने से सभी वकील डर गए हैं साथ ही लोगों को कुछ दिनों तक कोर्ट के आसपान न जाने के लिए कहा गया है।

#Gujarat #corona #covid19 #highcourt #India

प्रादेशिक

अखिलेश यादव का एलान, लव जिहाद के कानून का हर स्तर पर विरोध करेंगे

Published

on

लखनऊ। लव जिहाद के खिलाफ उत्तर प्रदेश सरकार के अध्‍यादेश को प्रदेश की राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल ने मंजूरी दे दी है। इस मंजूरी के साथ ही इस अध्यादेश ने कानून की शक्ल ले ली है। ऐसे में उत्तर प्रदेश में लव जिहाद मामलों में अब कठोर सजा मिलेगी। वहीँ समाजवादी पार्टी अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव लव जिहाद कानून के विरोध में उतर आये हैं।

अखिलेश ने कहा है कि वह लव जिहाद के कानून का हर स्तर पर विरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के नेता व कार्यकर्ता लव जिहाद कानून का विरोध करेंगे। वे विधानसभा व विधान परिषद में ऐसे कानून का पूरा जोर लगाकर विरोध करेंगे। अखिलेश यादव ने लखनऊ में शनिवार को पार्टी मुख्यालय में कहा कि ‘उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश 2020’ जन मानस के खिलाफ है। लव जिहाद के खिलाफ कानून के नाम पर लोगों को प्रताड़ित करने की बड़ी साजिश की जा रही है।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश ने कहा, “हम, हमारी पार्टी के नेता व कार्यकर्ता लव जिहाद कानून का विरोध करेंगे। हम विधानसभा और विधान परिषद में ऐसे कानून का पूरा जोर लगाकर विरोध करेंगे।” उन्होंने कहा कि सरकार एक तरफ अंतर्जातीय व अंतधार्मिक शादियों पर 50 हजार रुपये प्रोत्साहन राशि दे रही है, तो दूसरी ओर इसे रोकने के लिए कानून ला रही है। सरकार के लोगों को संविधान का अनुच्छेद 21 पढ़ना चाहिए। सपा ऐसे किसी भी कानून के पक्ष में नहीं है।

Continue Reading

Trending