Connect with us

मुख्य समाचार

कानपुर कांड: विकास दुबे के करीबी अमर दुबे की पत्नी नाबालिग घोषित

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कानपुर में विकास दुबे के साथी अमर दुबे की पत्नी नाबालिग घोषित हो गई। अमर दुबे की पत्नी खुशी को किशोर न्याय बोर्ड ने नाबालिग घोषित किया है। अमर दुबे के एनकाउंटर के बाद पुलिस ने ख़ुशी दुबे को गिरफ्तार कर लिया था। जिसपर काफी बवाल भी हुआ था।

अधिवक्ता शिवाकांत दीक्षित ने विशेष न्यायाधीश दस्यु प्रभावित क्षेत्र (कानपुर देहात एंटी डकैती कोर्ट) में नाबालिग होने के संबंध में साक्ष्य दिए थे। इस पर कोर्ट ने उम्र के निर्धारण के लिए फाइल किशोर न्याय बोर्ड को स्थानांतरित कर दी थी। अधिवक्ता शिवाकांत दीक्षित ने सुनवाई के दौरान बोर्ड में तर्क रखा कि नाबालिग की उम्र लगभग 16 वर्ष 10 माह है।

उम्र की पुष्टि के लिए हाईस्कूल का प्रमाणपत्र व अन्य शैक्षिक प्रमाणपत्र भी पेश किए. साक्ष्यों के आधार पर बोर्ड ने नाबालिग मान लिया है। विकास दुबे के दाहिना हाथ माने जाने वाले अमर दुबे को एसटीएफ ने हमीरपुर में एक मुठभेड़ में मार गिराया था।

#amardubey #khushidubey #bikruvillage #minor

नेशनल

Corona Warriors करेंगे लोगों की रक्षा, डायल करें – 1076

Published

on

By

आपदा के इस काल में हमारे जो भी नागरिक दूसरे राज्य में मौजूद हैं, उनके परिजन परेशान न हों। सीएम योगी ने आगे कहा है।

इस वजह से दुर्गा अष्टमी पर रात में की जाती है मां गौरी की पूजा

“उत्तर प्रदेश के नागरिकों को हर संभव सुविधाएं उपलब्ध कराएंगे।” सीएम योगी ने आगे कहा ।

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोरोना वायरस के इस चुनौतीपूर्ण काल में प्रदेश के प्रत्येक नागरिक की आवश्यकता पूर्ति हेतु हम कृतसंकल्पित हैं। @CMHelpline1076 CM हेल्पलाइन: 1076, आपकी समस्याओं को जानने और निराकरण के लिए 24×7 सेवारत है। यहां #coronawarriors आपके सेवार्थ तत्पर हैं।

आवश्यकतानुसार डायल करें:1076

#covid19 #corona #uttarpradesh #Lucknow #yogiadityanath

Continue Reading

Trending