Connect with us

नेशनल

गलवान में मारे गए चीनी सैनिकों की कब्र की फोटो सोशल मीडिया वायरल

Published

on

नई दिल्ली। चीन के झूठ का पर्दाफ़ाश हो गया है। चीन ने गलवान घाटी में भारतीय सेना के साथ हुए संघर्ष में मारे गए चीनी सैनिकों की संख्या बताने से इंकार कर दिया था लेकिन अब भारतीय जवानों के हाथों मारे गए चीनी सैनिकों की कब्र की फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं।

‘चीनी ट्विटर’ कही जाने वाली वहां की माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर वायरल हो रही यह चीनी चीनी सैनिक के कब्र की तस्वीर उसके झूठ की पोल खोल रही है। चीनी मामलों के एक एक्सपर्ट ने दावा किया है कि इंटरनेट पर एक तस्वीर शेयर की जा रही है जिसमें गलवान में मारे गए चीनी सैनिक की कब्र दिखाई दे रही है। चीनी मामलों के एक्सपर्ट एम टेलर फ्रैवल ने दावा किया है कि चीन की माइक्रोब्लॉगिंग साइट Weibo पर यह तस्वीर शेयर की गई है।

बता दें कि 15 जून की रात को गलवान घाटी में चीनी सैनिकों ने धोखे से भारतीय जवानों पर हमला कर दिया था। इस हमले में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे जबकि भारतीय जवानों ने 40-45 चीनी सैनिकों को ढेर कर दिया था। चीन में अपने मारे गए सैनिकों के सम्मान की बात तो दूर, उनकी संख्या की घोषणा भी नहीं की गई. लेकिन अब एक चीनी सैनिक की कब्र की तस्वीर वायरल होने से न केवल राजनीतिक विवाद पैदा हो रहा है बल्कि सेना में विद्रोह की आशंका भी पनपने लगी है।

#indianarmy #chinesearmy #chinesegrave #galwan

नेशनल

सदन से निलंबित आठ सांसदों पर बोले सपा के सांसद रामगोपाल यादव

Published

on

By

#Agriculturebills #bjp #congress #ramgopalyadav
Continue Reading

Trending