Connect with us

नेशनल

भारत में शनिवार को आए कोरोना के दुनियाभर के किसी भी देश से ज्यादा मामले, 948 की गई जान

Published

on

नई दिल्ली। भारत में कोरोना नए रिकार्ड बना रहा है। शनिवार को भारत में कोरोना के रिकार्ड मामले सामने आए। ये दुनिया बाहर में किसी भी देश से अधिक थे।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार सुबह 8 बजे तक के आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना संक्रमण (Covid-19) के मामले बढ़कर 35,42,734  हो गए हैं। वहीं, पिछले 24 घंटे में 948 कोरोना मरीजों की मौत के बाद अब मृतकों की संख्या बढ़कर 63,498 हो गई है। बता दें कि पिछले कई दिनों से एक दिन में 75 हजार से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं। शनिवार को 24 घंटे में कोरोना के 76,472 नए केस सामने आए थे जबकि शुक्रवार को 24 घंटे में रिकॉर्ड 77,266 नए केस रिकॉर्ड हुए थे।

वहीँ यूपी की बात करें तो यहां शनिवार को कोविड-19 के 5,684 नए मामले सामने आए जबकि 62 कोरोना मरीजों की मौत के साथ मृतकों की संख्या 3,356 हो गई है। वहीं, अच्छी बात ये है कि यूपी में अब तक 1 लाख 62 हजार से ज्यादा कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं।

नेशनल

देश की जनता से बोले पीएम मोदी- लॉकडाउन भले चला गया हो, वायरस नहीं गया है

Published

on

नई दिल्ली। पीएम मोदी की आज शाम एक बार फिर देश की जनता को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कोरोना को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही न बरतने की सलाह दी। पीएम ने कहा कि थोड़ी सी लापरवाही हमारी खुशियों को कम कर सकती है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमें यह भूलना नहीं है कि लॉकडाउन भले चला गया हो, वायरस नहीं गया है। बीते 7-8 महीनों में, प्रत्येक भारतीय के प्रयास से, भारत आज जिस संभली हुई स्थिति में हैं, हमें उसे बिगड़ने नहीं देना है और अधिक सुधार करना है। आज देश में रिकवरी रेट अच्छी है। आज हमारे देश में कोरोना मरीजों के लिए 90 लाख से ज्यादा बेड्स उपलब्ध है। 12 हजार कोरोना सेंटर्स हैं। धीरे-धीरे आर्थिक गतिविधियां बढ़ रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि हमें ये भूलना नहीं है कि लॉकडाउन भले चला गया हो, वायरस नहीं गया है। उन्होंने कहा, ”जब तक सफलता पूरी न मिल जाए, लापरवाही नहीं करनी चाहिए। जब तक इस महामारी की वैक्सीन नहीं आ जाती, हमें कोरोना से अपनी लड़ाई को कमजोर नहीं पड़ने देना है।

उन्होंने कहा, “बरसों बाद हम ऐसा होता देख रहे हैं कि मानवता को बचाने के लिए युद्धस्तर पर काम हो रहा है। अनेक देश इसके लिए काम कर रहे हैं। हमारे देश के वैज्ञानिक भी वैक्सीन के लिए जी-जान से जुटे हैं। भारत में अभी कोरोना की कई वैक्सीन्स पर काम चल रहा है। इनमें से कुछ एडवान्स स्टेज पर हैं।”

 

 

 

Continue Reading

Trending