Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

सुशांत सिंह राजपूत की होगी साइकोलॉजिकल अटॉप्‍सी, इससे पहले सिर्फ दो लोगों के लिए अपनाया गया ये तरीका

Published

on

Loading

मुंबई। सीबीआई ने सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच अपने हाथों में ली ली है। सीबीआई टीम दिन रात एक करके इस मामले की जांच कर रही है लेकिन वक्त के साथ चीजें और ज्यादा पेचीदी होती जा रही हैं। रोज नए खुलासे हो रहे हैं. इसी बीच जांच को लेकर एक नया शब्द सुनने को मिल रहा है वो है। ‘साइकोलॉजिकल ऑटोप्सी’। ‘साइकोलॉजिकल ऑटोप्सी’ का मतलब होता है अगर किसी व्यक्ति ने आत्महत्या की है तो उस वक्त उसकी मानसिक स्थिति क्या थी।

सूत्रों का कहना है कि सीबीआई सुशांत सिंह राजपूत की साइकोलॉजिकलअटॉप्‍सी करने की तैयारी में है। सीबीआई के सीएफएसएल (केंद्रीय फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला) द्वारा किए जाने वाले इस विश्‍लेषण में राजपूत के जीवन के हर पहलू का विस्तृत अध्ययन शामिल होगा। इसमें सोशल मीडिया पर पोस्ट से लेकर वॉट्सएप चैट और परिवारों, दोस्तों और अन्य लोगों के साथ बातचीत भी होगी।

सीबीआई सुशांत सिंह राजपूत के मिजाज, व्यवहार के पैटर्न और यहां तक ​​कि व्यक्तिगत पहचान के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए भी जांच करेगी। दरअसल सीबीआई सुशांत की मनोवैज्ञानिक स्थिति की तस्‍वीर बनाना चाहती है, जिससे उनकी मौत के कारणों तक पहुंचा जा सके। यह केवल तीसरी बार होगा कि इस तरह की एक जटिल जांच शैली को आजमाया जाएगा। इससे पहले ये दो मामलों में हुआ था. पहला सुनंदा पुष्कर मामले में और दूसरी बार दो साल पहले दिल्ली के बुराड़ी में हुए सामूहिक आत्महत्या मामले में।

#sushantsinghrajpoot #cbi #suicide #psychological autopsy

प्रादेशिक

धनबाद में बॉलीवुड एक्टर पंकज त्रिपाठी के जीजा की सड़क हादसे में मौत, बहन की हालत गंभीर

Published

on

Loading

धनबाद। बॉलीवुड एक्टर पकंज त्रिपाठी के जीजा राकेश तिवारी की एक सड़क हादसे में मौत हो गई है। वहीं उनकी बहन की हालत गंभीर है जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।.हादसा बेहद भीषण था जिसमें उनकी कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई है। ये एक्सिडेंट शनिवार की शाम करीब चार बजे धनबाद जिले के निरसा चौक के पास हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राकेश तिवारी पत्नी सरिता तिवारी के साथ अपनी कार से धनबाद से कोलकाता जा रहे थे। चश्मदीदों के मुताबिक कार तेज रफ्तार में थी। निरसा चौक पर एक ऑटो को बचाने के चक्कर में कार अनियंत्रित हो गई और डिवाइडर से टकरा गई। इसमें कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है।

हादसे में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए थे। स्थानीय लोगों की मदद से एंबुलेस से धनबाद एसएनएमएमसीएच भेज दिया गया था। यहां राकेश तिवारी की इलाज के दौरान मौत हो गई। हालांकि, उनकी पत्नी की हालत गंभीर बनी हुई है. हादसे की खबर पाकर पंकज त्रिपाठी मुंबई से कोलकाता एयरपोर्ट उतरकर निजी कार से धनबाद के लिए रवाना हो गए हैं।

Continue Reading

Trending