Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

सऊदी प्रिंस ने की पाकिस्तानी जनरल बाजवा की बेइज्जती, मिलने से किया इंकार

Published

on

नई दिल्ली। सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा से मिलने से इंकार कर दिया। बाजवा, सऊदी अरब को मनाने रियाद पहुंचे थे। थक हारकर जनरल बाजवा सऊदी अरब के सेना प्रमुख फय्यद बिन हामिद अल-रूवैली से मुलाकात की।

इतना ही नहीं, सऊदी ने पहले पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल बाजवा को सम्मानित करने का ऐलान किया था। रियाद प्रशासन ने उसे भी कैंसल कर दिया। दरअसल सऊदी अरब पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के बयानों को लेकर गुस्सा है। कुरैशी ने कश्मीर मामले को लेकर सऊदी अरब के रूख की सार्वजनिक निंदा की थी।

उन्होंने सऊदी को धमकी देते हुए कश्मीर पर अकेले बैठक बुलाने का ऐलान भी किया था। इसी से तमतमाए सऊदी ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 6.2 बिलियन डॉलर की फाइनेंशियल डील को रद्द कर दिया और उधार तेल-गैस देने पर भी रोक लगा दी है।

#pakistan #saudiarab #pakistanigeneral #kamarjavedbajwa

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान की फेमस टिक टॉक स्टार ने छोड़ा देश, कहा- यहां के लोगों की मानसिकता खराब

Published

on

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की टिक टॉक स्टार जन्नत मिर्ज़ा लोगों से दुखी होकर जापान शिफ्ट हो गई हैं। जन्नत मिर्ज़ा को टिक टॉक वीडियो बनाने के चलते पाकिस्तान में ताने सुनने पड़ते थे। इतना ही नहीं लोग उनके वीडियो अश्लील कमेंट भी करते थे। हालांकि बीते दिनों पाकिस्तान सरकार ने टिक टॉक पर बैन लगा दिया था जिसका खुद जन्नत मिर्ज़ा ने समर्थन किया है।

जन्नत टिकटॉक पाकिस्तान की बड़ी स्टार हैं और भारत और अमेरिका समेत कई देशों में बहुत पॉपुलर हैं। भारत, पाकिस्तान, अमेरिका समेत कई देशों में टिकटॉक पर जन्नत के लाखों प्रशंसक हैं। जन्नत के इंस्टाग्राम पर भी 10 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। पिछले कुछ सालों में टिकटॉक पूरी दुनिया में काफी ज्यादा हिट हुआ। जन्नत के पाकिस्तान छोड़कर जापान चले जाने की खबर के चलते उनके प्रशंसक दुखी हैं।

पाकिस्तान में टिकटॉक बैन होने से पहले ही जन्नत मिर्जा देश छोड़कर जापान शिफ्ट हो गईं। जन्नत ने कहा कि पाकिस्तान बहुत ही प्यारा और खूबसूरत है, लेकिन वहां के लोगों की मानसिकता बहुत ज्यादा खराब है और यही वजह है कि अब वो वापस नहीं आएंगी।

Continue Reading

Trending