Connect with us

प्रादेशिक

स्वतंत्रता दिवस पर यूपी में सुरक्षा के तगड़े इंतजाम

Published

on

लखनऊ। पूरा देश आज 74वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। इसको लेकर सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए हैं। यूपी में डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने जमीन से लेकर आसमान तक चप्पे-चप्पे पर नजर रखने के कड़े निर्देश दिए हैं। इसके अलावा आपत्तिजनक व भ्रामक संदेशों पर निगाह रखी जा रही है।

उत्तर प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर संवेदनशीलता को देखते हुये अलर्ट घोषित किया गया है। बीते दिनों कुछ मीडियाकर्मियों के पास रिकॉर्डेड संदेश के जरिये समुदाय विशेष को भड़काने की कोशिश की गई थी। इस प्रकरण के बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हैं।

डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने कहा है कि अधिकारी खुद फील्ड में रहकर सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लेंगे। सभी संवेदनशील स्थानों पर लगातार गश्त के साथ ही संदिग्धों की चेकिंग पूरी मुस्तैदी से कराई जाएगी। लखनऊ के अलावा प्रदेश की सभी सीमाओं पर शनिवार शाम से ही सघन चेकिंग के निर्देश दिए गए हैं। खासकर सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखे जाने को कहा गया है।

प्रादेशिक

साल 2022 तक घर-घर पहुंचे शुद्ध पानी: योगी आदित्यनाथ

Published

on

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जल जीवन मिशन की हर घर जल योजना और अटल भूजल योजना की समीक्षा कर शनिवार को प्रगति जानी। इस दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि 2022 तक प्रदेश के सभी लोगों शुद्ध पेयजल की आपूर्ति शुरू हो जाए।

योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पर शनिवार को जल जीवन मिशन की हर घर जल व अटल भूजल योजना का प्रस्तुतिकरण किया गया। इसे देखने के बाद योगी ने कहा कि जल जीवन मिशन के अंतर्गत सभी योजनाएं समय से और मानक के अनुसार पूरी की जाएं। जो पेयजल योजनाएं पूरी हो चुकी हैं, उनमें तेजी से कनेक्शन देना शुरू करें। जल जीवन मिशन के तहत बुंदेलखंड, विंध्य क्षेत्र, आर्सेनिक-फ्लोराइड और जेई-एईएस से प्रभावित आबादी तथा आठ आकांक्षात्मक जिलों सहित पूरे प्रदेश में वर्ष 2022 तक हर हाल में पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित कर ली जाए।

लक्षित क्षेत्रों में तेजी से काम के निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रत्येक पंद्रह दिन में काम की प्रगति की रिपोर्ट उन्हें दी जाए।

Continue Reading

Trending