Connect with us

मुख्य समाचार

सीएम योगी ने केरल विमान हादसे के मृतकों को ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

Published

on

लखनऊ। केरल विमान हादसे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर दुःख जताया है। इस हादसे में अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है। सीएम योगी ने विमान में सवार यात्रियों के सकुशल एवं स्वस्थ होने की कामना करते हुए कहा कि असमय काल कवलित हुए सभी जनों की आत्मा की शांति के लिए मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।

एअर इंडिया एक्सप्रेस AXB1344, बोइंग 737 दुबई से कालीकट आ रहा था। विमान में 190 लोग सवार थे। भारी बारिश के कारण रनवे पर उतरने के बाद विमान फिसल गया और घाटी में गिर गया। वहीं विमान दो हिस्सों में टूट गया। विमान में 190 लोग सवार थे।इनमें 184 यात्री और 6 क्रू मेंबर सवार थे। साथ ही यात्रियों में 10 बच्चे भी शामिल थे।

वहीं विमान विशेषज्ञों ने शनिवार को कहा कि फिसलन भरा रनवे, तेज हवा, खराब मौसम की स्थिति और नियमित स्थान से आगे विमान का उतरना, ये सब मिलाकर एक घातक संयोजन हो सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप कोझिकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस की स्किडिंग हुई होगी। विमान के शुक्रवार शाम 7.41 बजे लैंडिंग के दौरान भारी बारिश हो रही थी।

एक पायलट ने बताया, यह टायर और रनवे के बीच घर्षण की कमी के कारण हो सकता है। बारिश के कारण जलभराव भी प्रमुख कारण (हाइड्रोप्लेनिंग) हो सकता है। पायलट ने कहा कि हाइड्रोप्लेनिंग एक ऐसी स्थिति है, जिसमें पानी की उपस्थिति के कारण सतह से पहिए का संपर्क टूट जाता है और पहिया फिसलने लगता है। इससे ब्रेक लगाना असंभव हो जाता है और विमान की गति लैंडिंग के बाद कम नहीं हो सकती है।

#yogiadityanath #cmyogi #kerala #planecrash

प्रादेशिक

फिल्म सिटी को सीएम योगी करेंगे बॉलीवुड के अहम चेहरों और फिल्म प्रोड्यूसरों के साथ करेंगे बैठक

Published

on

By

यूपी में फिल्म सिटी बनाए जाने को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को बॉलीवुड के तमाम अहम चेहरों और फिल्म प्रोड्यूसरों के साथ महत्वपूर्ण बैठक करेंगे।

ऐसा बताया जा रहा है कि फिल्म सिटी निर्माण के एलान के बाद से ही बॉलीवुड के सितारे और प्रोड्यूसर मुख्यमंत्री योगी से मिलने के लिए बेताब हैं। बैठक में परेश रावल व अनुपम खेर सहित फिल्म जगत की कई मशहूर हस्तियां शामिल हो सकती हैं।

BREAKING : हरिद्वार रोशनाबाद में अस्थाई जेल से आठ कैदी फरार

फिल्म सिटी निर्माण के एलान के बाद से राजनीतिक हलकों से लेकर फिल्म जगत में इसकी चर्चा है। एलान के बाद ही गोरखपुर से सांसद रवि किशन ने योगी सरकार के इस फैसले का स्वागत किया था। साथ ही अभिनेत्री कंगना रणौत ने भी योगी सरकार के इस फैसले की तारीफ की थी।

ये भी खबर सामने आ रही है कि फिल्म सिटी का निर्माण नोएडा, ग्रेटर नोएडा व यमुना एक्सप्रेस वे के इलाके में हो सकता है।

#Uttarpradesh #lucknow #filmcity #kanganaranaut

Continue Reading

Trending