Connect with us

नेशनल

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में आतंकवादियों ने भाजपा नेता की गोली मारकर की हत्या

Published

on

जम्मू। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकियों ने भाजपा नेता और सरपंच सजाद अहमद खांडे की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने काजीगुंड इलाके के वेस्सू में भाजपा नेता को करीब से गोली मारी। ऐसा लगता है कि आतंकवादियों ने इलाके की अच्छी तरह से रेकी की थी।

उन्होंने बताया कि खांडे को फौरन अनंतनाग जिले के एक नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। इस घटना से 48 घंटे से भी कम समय पहले कुलगाम जिले में भाजपा से जुड़े एक पंचायत सदस्य आरिफ अहमद खान को गोली मारी गई थी। उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

इस बीच, हमले की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने हमले के समय मौके पर मौजूद कुछ लोगाें से बातचीत के आधार पर हमलावर आतंकियों के सुराग जुटा, उन्हें पकड़ने के लिए एक तलाशी अभियान चलाया है। इस अभियान में सीआरपीएफ और सेना के जवानों की भी मदद ली जा रही है। हमले में दो आतंकी शामिल थे।

नेशनल

असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई का 86 वर्ष की आयु में निधन

Published

on

गुवाहाटी। असम में पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई का निधन हो गया है। वह 86 वर्ष के थे। गोगोई के निधन पर पीएम मोदी समेत कई बड़े नेताओं ने शोक जताया है।

गोगोई का इलाज गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा था। असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल तरुण गोगोई के खराब स्वास्थ्य को देखते हुए डिब्रूगढ़ के सभी कार्यक्रम रद कर गुवाहाटी लौट आए थे। उन्‍होंने खुद ट्वीट कर जानकारी दी।

86 साल की उम्र पार कर चुके गोगोई की देखभाल नौ डॉक्टरों की एक टीम कर रही थी। उनकी हालत काफी नाजुक थी और वह वेंटिलेटर पर थे। गोगोई के अंगों ने भी काम करना बंद कर दिया था।

गोगोई का रविवार को छह घंटे तक डायलिसिस हुआ था और यह दोबारा विषाक्त चीजों से भर गया था। उनकी ऐसी हालत नहीं थी कि डायलिसिस दोबारा किया जाए। हालांकि इसके बाद वो जिंदगी की जंग हार गए।

Continue Reading

Trending