Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

अमर सिंह ने आरएसएस को दान कर दी थी अपनी करोड़ों की पैतृक संपत्ति

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पूर्व समाजवादी पार्टी नेता व राज्यसभा सदस्य अमर सिंह का सिंगापुर के अस्पताल में निधन हो गया। वो 64 वर्ष के थे। याभर सिंह पिछले काफी समय से किडनी की समस्या से जूझ रहे थे।अपने जीवन के आखिरी वक्त से कुछ साल पहले उन्होंने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) से जुड़ी संस्था सेवा भारती संस्थान को उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ स्थित अपनी करोड़ों की पैतृक संपत्ति दान कर दिया था।

दरअसल, अमर सिंह ने अपनी करोड़ों की पैतृक संपत्ति आरआरएस से जुड़ी संस्था सेवा भारत को अपने पिता की याद में दान कर दिया था। जब से उनके पिता की मौत हुई थी, उसके बाद से ही उनका वह पैतृक संपत्ति वीरान पड़ा रहता था। अमर सिंह की ओर से दान की गयी संपत्ति की कीमत करीब 15 करोड़ रुपये बतायी जा रही है।

खुद अमर सिंह ने वर्ष 2018 में इस बात की पुष्टि करते हुए कहा था कि संघ एक बड़ी संस्था है। उसे कुछ दान देना बहुत छोटी बात होगी। मेरे स्वर्गीय पिता की याद में मेरी संपत्ति को देकर मैंने समाज की सेवा के प्रयासों में योगदान करने की कोशिश की है।

उत्तराखंड

10 मई से शुरू हो रही चारधाम यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, पहले ही दिन हुए 2 लाख से ज्यादा पंजीकरण

Published

on

Loading

नई दिल्ली। इस बार 10 मई से चारधाम यात्रा शुरू हो रही है। इसके लिए सोमवार से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई। पहले ही दिन चार धाम के लिए दो लाख से अधिक पंजीकरण हो गए हैं। सबसे अधिक 69 हजार पंजीकरण केदारनाथ धाम के लिए हुए हैं।

रजिस्ट्रेशन की सुविधा मोबाइल ऐप, वॉट्सऐप और टोल फ्री नंबर पर भी है। केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री की यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं के लिए रजिस्ट्रेशन जरूरी होगा। इस बार चारधाम यात्रा शुरू होने से 25 दिन पहले यात्रियों को रजिस्ट्रेशन की सुविधा दी जा रही है, जिससे प्रदेश के बाहर से आने वाले यात्री अपना प्लान बनाकर आसानी से रजिस्ट्रेशन कर सकें।

रजिस्ट्रेशन के लिए नाम, मोबाइल नंबर के साथ यात्रा करने वाले सदस्यों का ब्योरा, निवास स्थान के पते के लिए आईडी देनी होगी। पर्यटन विभाग की वेबसाइट रजिस्ट्रेशन एंड टूरिस्ट केअर डॉट यूके डॉट जीओवी डॉट इन पर लॉगिन कर रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है। इसके अलावा वॉट्सऐप नंबर-8394833833 पर यात्रा लिखकर मैसेज करके भी पंजीकरण कर सकते हैं। पर्यटन विभाग ने टोल फ्री नंबर-0135-1364 पर कॉल करके पंजीकरण की सुविधा दी है। स्मार्ट फोन पर टूरिस्टकेअरउत्तराखंड मोबाइल ऐप से भी रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

Continue Reading

Trending