Connect with us

नेशनल

भारत सरकार ने जारी की अनलॉक 03 की गाइडलाइन

Published

on

भारत सरकार ने अनलॉक 3 की गाइडलाइन जारी की हैं।31 अगस्त तक सभी स्कूल कॉलेज बंद रखे जाएंगे।

सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल, पार्क, बार, ऑडिटोरियम ये सब चीजे बंद रहेंगे।राहत की खबर ये है कि योग क्लास और जिम 5 अगस्त से दिए गए मानकों का पालन करते हुए खोले जा सकेंगे।

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक राम मंदिर भूमिपूजन की तारीख है अशुभ, जानिए वजह

अनलॉक 03 में उड़ाने, मेट्रो रेल सेवा बंद रहेगी साथ ही सामाजिक, राजनैतिक व अन्य कार्यक्रम नहीं होंगे।

31 अगस्त तक कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन लागू रहेगा।लोगों के आने-जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा।फिलहाल यात्रा के लिए किसी विशेष परमिशन की जरूरत नहीं है।

#unlock3 #corona #covid19 #lockdown

नेशनल

दिल्ली में लगातार चौथे दिन कोरोना से 100 से ज्यादा की मौत

Published

on

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना से मौतों के आंकड़े अब डराने लगे हैं। दिल्ली में पिछले चार दिनों से लगातार 100 से ज्यादा मरीजों की मौतों इस वायरस से हो रही है। सोमवार को चाइनीज वायरस से दिल्ली में 121 लोगों की मौत हो गई। हालात ये हैं कि शमशान घाट में शव जलाने के लिए लोगों को घंटों तक इंतजार करना पड़ रहा है। कुछ यही हाल कब्रिस्तान के भी हैं। कब्रिस्तानों में अब शव दफनाने के लिए जगह नहीं बची है।

12 नवंबर को 104 मरीजों की जान गई। इसके बाद 18 नवंबर को अब तक सबसे अधिक 131 मरीजों की मौत इस वायरस से हुई। पिछले 10 दिनों में कोविड से होने वाली मौत का औसत बढ़कर 1.83 पर्सेंट तक पहुंच गया है। सोमार को जारी रिपोर्ट में संक्रमित मरीजों की संख्या और संक्रमण रेट दोनों में गिरावट दर्ज हुई है।

सोमवार को कुल 37,307 सैंपल की जांच की गई। इमसें से 4454 सैंपल पॉजिटिव मिले। यानी कुल 11.94 पर्सेंट संक्रमण रेट दर्ज किया गया। पिछले दिनों की तुलना में यह कम है। लेकिन इसकी वजह टेस्ट में भारी कमी कही जा सकती है। राहत की बात यह रही कि 7,216 मरीज रिकवर भी हुए हैं। अब तक दिल्ली में 4,88,476 मरीज ठीक हो चुके हैं।

Continue Reading

Trending