Connect with us

नेशनल

अंबाला एयरबेस पर लैंड हुए पांचों राफेल लड़ाकू विमान

Published

on

नई दिल्ली। फ्रांस से भारतीय वायुसेना के पायलटों द्वारा लाए जा रहे पांच राफेल लड़ाकू विमान अंबाला एयरबेस पर लैंड कर गए हैं। इस दौरान वायुसेना चीफ आरकेएस भदौरिया भी मौजूद रहे।

फ्रांस से मिलने वाली राफेल विमानों की ये पहले खेप है। इन विमानों ने मंगलवार को फ्रांस से उड़ान भरी थी, जिसके बाद ये यूएई में रुके और बुधवार दोपहर को अंबाला पहुंचे।

राफेल IAF के नंबर 17 स्क्वाड्रन का हिस्सा होंगे। इसे “गोल्डन एरो” के रूप में भी जाना जाता है। राफेल को भारत लाने वाले एयरक्राफ्ट का नेतृत्व ग्रुप कैप्टन हरकीरत सिंह कर रहे हैं जो नंबर 17 सक्वाड्रन में कमांडिंग ऑफीसर हैं।

नेशनल

अयोध्या में मस्जिद की नींव रखने के लिए मुझे कोई बुलाएगा नहीं, मैं जाऊंगा भी नहीं: योगी आदित्यनाथ

Published

on

लखनऊ। अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन के बाद एक चैनल से बातचीत में योगी से सवाल किया गया कि राम मंदिर के भूमि पूजन पर आपने सभी धर्मों के लोगों को बुलाया, वे कार्यक्रम में शामिल भी हुए। ऐसे में कहा जा रहा है कि आने वाले दिनों में जब मस्जिद की नींव रखी जाएगी तो सीएम योगी वहां नहीं जाएंगे।

इसके जवाब में योगी ने कहा कि मस्जिद के शिलान्यास पर मुझे कोई बुलाएगा नहीं, और मैं जाऊंगा भी नहीं।
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मेरा जो काम है वो काम मैं करूंगा। मैं अपने कार्य को हमेशा कर्तव्य और धर्म मानकर चलता हूं। मैं जानता हूं कि मुझे कोई बुलाएगा नहीं इसलिए मैं जाऊंगा भी नहीं।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या में सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को 5 एकड़ भूमि दिए जाने का फैसला दिया था। यूपी सरकार ने 5 फरवरी को ही अयोध्या जिला मुख्यालय से 18 किलोमीटर की दूरी पर ग्राम धन्नीपुर तहसील सोहावल में थाना रौनाही से लगभग 200 मीटर पीछे 5 एकड़ जमीन मस्जिद के लिए आवंटित की थी। यहीं पर मस्जिद का निर्माण होना है।

#cmyogi #yogiadityanath #rammandir

Continue Reading

Trending