Connect with us

प्रादेशिक

Crime : कानपुर देहात में किडनैपिंग के बाद हत्या का मामला

Published

on

कानपुर देहात के भोगनीपुर थाना क्षेत्र के चौरा नेशनल धर्मकांटा से 16 जुलाई की रात सोते समय ब्रजेश का अपहरण कर लिया गया था 17 जुलाई को सुबह 20 लाख की फिरौती मांगी गयी थी । जिसकी जानकारी परिजनों ने पुलिस को दी थी । लेकिन पुलिस ने पूरी घटना में लापरवाही बरती । परिजन भी पुलिस की कार्यवाही पर लापरवाही के आरोप लगाते रहे थे ब्रजेश के पारिवारिक लोगो को उठाकर पुलिस ने मारपीट भी थी थी पुलिस की पिटाई से परिजन मुकेश का हाथ टूट गया था। आज ब्रजेश का शव 13 वे दिन बाद एक कुँए से बरामद किया गया। कानपुर के संजीत यादव अपहरण के बाद हत्या कांड के बाद कानपुर देहात में भी ब्रजेश की अपहरण के बाद हत्या कर दी गयी। पुलिस की नाकामी के चलते ब्रजेश के परिजन पुलिस कर्मियों को दोषी बता पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग कर रहे है।

वही इस घटना का खुलासा करते हुए जिले के पुलिस कप्तान अनुराग वत्स ने बताया कि उन्होंने बृजेश के मित्र आरोपी सुबोध को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में उसने बताया कि बृजेश धर्मकांटा पर काम करता था। सुबोध देवराहट थाना क्षेत्र के कान्हाखेड़ा का रहने वाला है जिसने 16/17 की रात बृजेश को पार्टी के लिए बुलाया। जिसके बाद सुबोध ने बृजेश को नींद की दवा मिलाकर कोल्ड ड्रिंक दी और अलग से एक कोल्ड ड्रिंक खुद निकालकर पी ली। उसके बेहोश आने के बाद सुबोध गाड़ी से उसे लेे गया और कुछ समय बाद उसकी रस्सी से दबाकर हत्या करके कुएं में डाल दिया। एसपी ने बताया कि सुबोध ट्रक ड्राइवर है और उसने अभी 2 ट्रक फाइनेंस कराए थे। उस पर करीब 5 लाख का कर्ज भी था। उन्होंने बताया कि फिरौती के लिए बृजेश को नहीं मारा गया बल्कि बृजेश की हत्या के बाद उसका फायदा लेने के लिए फिरौती मांगी गई थी । एसपी ने विभागीय अफसरों व जिले की सर्विलांस टीम व पुलिस की टीम की सराहना कर डाली।

श्रीराम जन्मभूमि का इतिहास बताने के लिए 2000 फीट नीचे डाला जाएगा टाइम कैप्सूल

वही बड़ा सवाल ये उठता है कि ब्रजेश के अपहरण के बाद हत्या का खुलासा पुलिस ने तो कर दिया लेकिन पुलिस का खुलासा लोगो के गले नही उतर रहा है क्योंकि जिस जगह कुँए में शव फेंका गया था वहाँ कोई रास्ता नही है चकरोड से 4 खेत के बाद कुआ है खेत गीले है तो ऐसे में एक अकेले सुबोध सचान ने शव को रस्सी से बांधकर कुँए तक कैसे डाला होगा । निश्चित तौर पर इस षणयंत्र में कुछ साथी और होंगे।

वही पुलिस ने खुलासे के बाद अहपरण ,हत्या के आरोपी को साक्ष्य संकलन और जानकारी जुटाने के लिये घटनास्थल ले कर जा रही थी कि चौरा और बील्हापुर क पास सुबोध सचान ने पुलिस कर्मियों की पिस्टल छीनकर भागने लगा जिसके बाद पुलिस कर्मियों और आरोपी सुबोध के बीच मुठभेड़ हुई । मुठभेड़ के दौरान पुलिस की गोली सुबोध के पैर में लगी है। जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर अस्पताल में भर्ती कराया गया है ।

#crime #kanpur #Kidnapping #Kanpurdehat

प्रादेशिक

सीएम योगी ने दिए शोहदों के पोस्टर सार्वजनिक स्थल पर चस्पा करने के निर्देश

Published

on

By

महिलाओं व लड़कियों से छेड़खानी व यौन अपराध करने वाले अपराधियों के अब चौराहों पोस्टर लगाने के आदेश सीएम योगी ने दे दिया है। सीएम ने सीएए की तर्ज पर ऐसे आरोपियों के फ़ोटो सार्वजनिक स्थल पर चस्पा करने के निर्देश दिए हैं।

कृषी विधेयकों से किसानों की दशा व दिशा में क्रांतिकारी बदलाव आएंगे – त्रिवेंद्र सिंह रावत

 

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को गृह व पुलिस विभाग के आला अफसरों को ऐसे अपराधियों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए है।मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा है दुराचारियों और अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जानी चाहिए।

साथ ही अब अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के साथ साथ उनके मदगारों के नाम भी उजागर किए जाएंगे। सीएम ने कहा है कि जहां तक संभव होगा महिलाओं से किसी भी तरह का अपराध करने वाले दुराचारियों को महिला पुलिस कर्मियों से ही दंडित कराया जाएगा।

#uttarpradesh #cmyogi #yogiadityanath #lucknow

Continue Reading

Trending