Connect with us

प्रादेशिक

यूपी में कोरोना के एक दिन में आए अब तक के सबसे ज्यादा मामले

Published

on

लखनऊ। यूपी में कोरोना का जमकर कहर देखने को मिल रहा है। बुधवार को यूपी में कोरोना के रिकार्ड 2308 मामले सामने आए। यूपी में अब तक एक दिन में आए ये सबसे ज्यादा कोरोना के मामले हैं।

मुख्य सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में मंगलवार को एक दिन में 45,650 सैम्पल की जांच की गई। कोविड-19 की जांच में 15 लाख का आकड़ा पार करते हुए प्रदेश में अब तक लगभग 16 लाख सैम्पल की जांच की गई है।

उन्होंने बताया कि 2308 नए मामलों के साथ राज्य में अब 20 हजार 825 सक्रिय मरीज हैं, जिनका इलाज चल रहा है। इनमें से 33 हजार 500 लोग इलाज के बाद बिल्कुल ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

प्रदेश में कोरोना के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर अब 1263 हो गई है।
उन्होंने बताया कि होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों की जांच के लिए रैपिड रिस्पांस टीम का गठन किया गया है और जो भी लोग होम आइसोलेशन में हैं, वे चिकित्सकीय सहायता के लिए फोन नंबर 1800-180-5146 पर कॉल कर सकते हैं।

#uttarpradesh @corona #coronavirus

प्रादेशिक

पति ने हंसिए से चीर डाला पत्नी का पेट, वजह है ये

Published

on

बदायूं। उत्तर प्रदेश के बदायूं में एक शख्स ने अपनी पत्नी का पेट हँसिये से सिर्फ इसलिए चीर दिया क्योंकि उसे लग रहा था फिर उसे बेटी ही होगी। उसकी पहले से ही पांच बेटियां हैं। महिला का बरेली के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

पुलिस के अनुसार, 43 वर्षीय मजदूर पन्नालाल नशे में धुत होकर घर आया और उसने पत्नी को गर्भपात कराने के लिए कहा। जब अनीता ने इनकार कर दिया तो पन्नालाल ने उसके पेट पर हंसिये से हमला कर दिया। आसपास के लोग घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने अनीता को जिला अस्पताल पहुंचाया।

अनीता के छोटे भाई रवि कुमार ने कहा, “मेरे जीजा मेरी बहन को 5 बेटियों को जन्म देने के कारण अक्सर मारते थे। यहां तक कि मेरे माता-पिता ने भी समस्या को हल करने की कोशिश की, लेकिन किसी ने भी नहीं सोचा था कि वह ऐसा क्रूर कदम उठाएगा। सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन के एसएचओ  सुधाकर पांडे ने कहा, “हमने आरोपी को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

Continue Reading

Trending