Connect with us

प्रादेशिक

अस्पताल में नन्हा मासूम दे रहा स्ट्रेचर को धक्का, वीडियो वायरल

Published

on

देवरिया। यूपी की स्वास्थ्य व्यवस्था का हाल किसी से छुपा नहीं है। अब यहां के देवरिया से एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है स्वास्थ्य महकमे को शर्मसार कर देने वाला है। एक मासूम बच्चा अपनी मां के साथ स्ट्रेचर को खींचता हुआ दिखाई दे रहा है। स्ट्रेचर पर उसके घर का कोई बुजुर्ग है। मां आगे से स्ट्रेचर को खींच रही है जबकि बच्चा पीछे से जोर लगा रहा है। वीडियो 18 जुलाई का है। मां का कहना है कि स्ट्रेचर खींचने के लिए स्टाफ पैसा मांगता है। हमारे पास इतने पैसे नहीं हैं इसलिए हम लोग खुद ही खींच कर ले जाते हैं।

महिला ने बताया कि उसका नाम बिंदु यादव है और उसका बेटा शिवम चार साल का है। बिंदु के बुजुर्ग पिता छेदी यादव जो बरहज थाना के गौरा गांव के रहने वाले हैं। उनकी उम्र 60 साल है। वह 3 जुलाई को गाय चराने गए थे तो कुछ लोगों ने रंजिश में मारपीट कर उनके हाथ पैर तोड़ दिए। वह 3 जुलाई से ही यहां पर भर्ती हैं।

महिला ने बताया कि हम पुलिस के पास अपनी फरियाद लेकर पहुंचे। आरोप है कि बरहज पुलिस ने आनाकानी करते हुए घायल बुजुर्ग को जिला अस्पताल में भर्ती कराने के कह दिया और अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की। बीते 3 जुलाई से यह बुजुर्ग जिला अस्पताल के सर्जिकल वार्ड में भर्ती है, यहां पर हर दूसरे दिन हड्डी विभाग में उसका पट्टी बदली जाती है। परिजन उसे स्ट्रेचर पर लाद कर ले जाते हैं।

#deoria #uttarpradesh #hospital #strecher

प्रादेशिक

पति ने हंसिए से चीर डाला पत्नी का पेट, वजह है ये

Published

on

बदायूं। उत्तर प्रदेश के बदायूं में एक शख्स ने अपनी पत्नी का पेट हँसिये से सिर्फ इसलिए चीर दिया क्योंकि उसे लग रहा था फिर उसे बेटी ही होगी। उसकी पहले से ही पांच बेटियां हैं। महिला का बरेली के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

पुलिस के अनुसार, 43 वर्षीय मजदूर पन्नालाल नशे में धुत होकर घर आया और उसने पत्नी को गर्भपात कराने के लिए कहा। जब अनीता ने इनकार कर दिया तो पन्नालाल ने उसके पेट पर हंसिये से हमला कर दिया। आसपास के लोग घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने अनीता को जिला अस्पताल पहुंचाया।

अनीता के छोटे भाई रवि कुमार ने कहा, “मेरे जीजा मेरी बहन को 5 बेटियों को जन्म देने के कारण अक्सर मारते थे। यहां तक कि मेरे माता-पिता ने भी समस्या को हल करने की कोशिश की, लेकिन किसी ने भी नहीं सोचा था कि वह ऐसा क्रूर कदम उठाएगा। सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन के एसएचओ  सुधाकर पांडे ने कहा, “हमने आरोपी को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

Continue Reading

Trending