Connect with us

प्रादेशिक

Corona Breaking : यूपी में होम आइसोलेशन को मिली मंजूरी

Published

on

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने होम आइसोलशन को मंजूरी दे दी है। कड़ी शर्तों और प्रोटोकॉल के साथ इस बात को मंजूरी दी गई है। गाइडलाइन तत्काल बनाने के आदेश सरकार की ओर से दे दिए गए हैं।

आपको बता दें कि इसके बाद माइल्ड लक्षण वालों को होम आइसोलेट किया जा सकेगा। कोरोना के ज्यादातर मरीज माइल्ड लक्षण वाले ही मिल रहे हैं। ऐसे में सरकार ने ये बड़ा फैसला लिया है।

सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण और इसके खिलाफ चल रहे बचाव की समीक्षा की। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव समेत महत्वपूर्ण अधिकारी और मंत्री बैठक में शामिल रहे।

VIDEO : अब China का घमंड होगा तहस-नहस! भारत-America के प्रचंड युद्धाभ्यास होगा शुरू

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बड़ी संख्या में कोविड-19 के लक्षण रहित संक्रमित लोग बीमारी को छुपा रहे हैं। जिससे संक्रमण बढ़ सकता है। इसके दृष्टिगत राज्य सरकार एक निर्धारित प्रोटोकॉल के अधीन शर्तों के साथ होम आइसोलेशन की अनुमति देगी। रोगी और उसके परिवार को होम आइसोलेशन के प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा। सीएम योगी अपने सरकारी आवास पर बुलाई एक उच्च स्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा भी की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस व्यवस्था को लागू करने के साथ-साथ लोगों को कोविड-19 से बचाव के बारे में सतत जागरूक किया जाए। इस बारे में एक व्यापक जागरूकता अभियान संचालित किया जाए। जागरूकता अभियान में प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया सहित बैनर, होर्डिंग, पोस्टर और पब्लिक एड्रेस सिस्टम का उपयोग किया जाए। उन्होंने मास्क के अनिवार्य रूप से उपयोग और सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन करने के निर्देश जारी किए हैं।

#HomeQuarantine #UttarPradesh #YogiAdityanath #HomeQuarantineRules

प्रादेशिक

सीएम योगी ने दिए शोहदों के पोस्टर सार्वजनिक स्थल पर चस्पा करने के निर्देश

Published

on

By

महिलाओं व लड़कियों से छेड़खानी व यौन अपराध करने वाले अपराधियों के अब चौराहों पोस्टर लगाने के आदेश सीएम योगी ने दे दिया है। सीएम ने सीएए की तर्ज पर ऐसे आरोपियों के फ़ोटो सार्वजनिक स्थल पर चस्पा करने के निर्देश दिए हैं।

कृषी विधेयकों से किसानों की दशा व दिशा में क्रांतिकारी बदलाव आएंगे – त्रिवेंद्र सिंह रावत

 

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को गृह व पुलिस विभाग के आला अफसरों को ऐसे अपराधियों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए है।मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा है दुराचारियों और अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जानी चाहिए।

साथ ही अब अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के साथ साथ उनके मदगारों के नाम भी उजागर किए जाएंगे। सीएम ने कहा है कि जहां तक संभव होगा महिलाओं से किसी भी तरह का अपराध करने वाले दुराचारियों को महिला पुलिस कर्मियों से ही दंडित कराया जाएगा।

#uttarpradesh #cmyogi #yogiadityanath #lucknow

Continue Reading

Trending