Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बैंक में नौकरी नहीं लगी तो घर पर ही खोल लिया खुद का एसबीआई बैंक

Published

on

Loading

चेन्नई। तमिलनाडु से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। यहां एक युवक की बैंक में नौकरी नहीं लगी तो उसने खुद का ही बैंक खोल लिया। उसने अपने घर के ऊपरी फ्लोर पर एसबीआई की नकली शाखा खोल ली थी लेकिन एक शख्स को संदेह हुआ तो उसने पुलिस को इस बात की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को जालसाजी के आरोप में गिरफ्तार किया है। फर्जी शाखा खोलने का मास्टर माइंड एसबीआई की एक पूर्व कर्मचारी का बेटा है। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कुडलोर जिले के पनरुति में कमल बाबू नाम के एक 19 साल के लड़के पर एसबीआई की फर्जी शाखा खोलने का आरोप है। पुलिस के मुताबिक 19 वर्षीय युवक ने तमिलनाडु के पन्रुती में भारतीय स्टेट बैंक की एक शाखा खोलने की कोशिश की। इसके बाद उसे जालसाजी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार युवक सेवानिवृत्त एसबीआई कर्मचारी का पुत्र है।

उसने सार्वजनिक क्षेत्र के इस बैंक की फर्जी मुहर और चालान तैयार किये थे। साथ ही उसने यहां से करीब 25 किलोमीटर दूर पनरुती स्थित अपने आवास की ऊपरी मंजिल पर बैंक शाखा चलाने के लिए नकदी गिनने वाली मशीन आदि भी एकत्रित कर ली थी। हालांकि उसने कोई बोर्ड नहीं लगाया था।

एसबीआई पनरुती शाखा के प्रबंधक ने इस संबंध में पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराकर कार्रवाई का अनुरोध किया था। एक उपभोक्ता ने शाखा प्रबंधक को बताया था कि यह व्यक्ति एसबीआई की एक शाखा खोल रहा है और उसके पास चालान भी है। पूछताछ के बाद व्यक्ति को जालसाजी और जाली मुहर रखने के लिए गिरफ्तार कर लिया गया।

#tamilnadu #fakebank #sbi

Continue Reading

उत्तर प्रदेश

मैनपुरी में बड़ा सड़क हादसा, ट्रक-ट्रैक्टर की टक्कर में चार की मौत, 18 घायल

Published

on

Loading

मैनपुरी। उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में हुए सड़क हादसे में चार लोगों की मौत हो गई जबकि लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जनपद कन्नौज के थाना छिबरामऊ इलाके के कुबेरपुर गांव के रहने वाले लोग ट्रैक्टर से जनपद मैनपुरी के थाना बिछवां इलाके के गांव में एक कार्यक्रम में आए हुए थे। यहां से यह लोग अपने गांव कुबेरपुर वापस जा रहे थे। इस दौरान थाना भोगांव इलाके में ट्रैक्टर का बायर खराब होने के कारण उसकी लाइट बंद हो गई, जिसके कारण चालक ने ट्रैक्टर को सड़क के किनारे खड़ा कर दिया और ट्रैक्टर का बायर ठीक करने लगा।

इसी दौरान पीछे से आ रहे अनियंत्रित ट्रक ने ट्रैक्टर ट्राली में जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में मौके पर ही तीन महिलाओं ने दम तोड़ दिया, एक महिला की उपचार के लिए ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। हादसे में करीब 18 लोग घायल हुए हैं जिनमे तीन लोगों की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें सैफई रेफर किया गया है। बाकी घायलों का इलाज मैनपुरी के जिला अस्पताल में चल रहा है सभी मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए हैं।

Continue Reading

Trending