Connect with us

नेशनल

जम्मू-कश्मीर: आतंकियों ने BJP नेता वसीम बारी की गोली मारकर की हत्या, पिता-भाई की भी मौत

Published

on

जम्मू। जम्मू कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी के नेता शेख वसीम बारी और उनके परिवार के दो सदस्यों की बुधवार रात आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। घटना के वक्त वो अपने घर के ग्राउंड फ्लोर पर बनी हुई दुकान में थे। इस केस में 10 पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है। ये पुलिसकर्मी बीजेपी नेता की सुरक्षा के लिए तैनात किए गए थे।

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि बांदीपोरा के बीजेपी नेता वसीम बारी, उनके पिता और भाई, तीनों ने दम तोड़ दिया। परिवार में 8 लोगों को सुरक्षादी गई थी। दुर्भाग्यवश घटना के समय कोई साथ नहीं था.

इस घटना पर केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने ट्वीट कर कहा कि आतंकवादियों द्वारा किए गए इस क्रूर हमले से मैं चौंक गया हूं। ये आतंकी ऐसे लोगों पर हमला करते हैं, जिन्हें आसानी से निशाना बनाया जा सकता है। भाजपा जिलाध्यक्ष वसीम, उनके पिता और भाई नहीं रहे।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शेख वसीम की हत्या के संबंध में फोन पर बातचीत की और पूरी घटना की जानकारी ली। प्रधानमंत्री ने उनके परिवारवालों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

#bjp #bjpleader #wasimbari  #murder

नेशनल

बीजेपी नेता मनोज सिन्हा होंगे जम्मू-कश्मीर के नए उप राज्यपाल

Published

on

नई दिल्ली। बीजेपी के वरिष्ठ नेता मनोज सिन्हा को गुरुवार को जम्मू एवं कश्मीर का उप-राज्यपाल नियुक्त कर दिया गया। उनकी नियुक्ति यहां के उपराज्यपाल जी.सी मुर्मू के अचानक इस्तीफा देने के एक दिन बाद हुई।

मुर्मू ने पूर्ववर्ती राज्य में अनुच्छेद 370 निरस्त होने के ठीक एक वर्ष पूरे होने और इस नए केन्द्र शासित प्रदेश की बागडोर संभालने के 9 महीने बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। मुर्मू ने बुधवार को अपना इस्तीफा राष्ट्रपति को भेजा था।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने जम्मू एवं कश्मीर के उपराज्यपाल मुर्मू के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया और इस पद पर सिन्हा को नियुक्त किया है। राष्ट्रपति भवन से गुरुवार को जारी हुए के एक बयान में कहा गया, “राष्ट्रपति ने मनोज सिन्हा को जम्मू एवं कश्मीर का उपराज्यपाल नियुक्त किया है।”

सिन्हा ने लोकसभा में तीन बार पूर्वी उत्तर प्रदेश के गाजीपुर संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया है। सिन्हा ने रेल राज्य मंत्री और संचार राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रूप में भी काम किया है।

#manojsinha #bjp #lietenantgovernor #jammukashmir

Continue Reading

Trending