Connect with us

प्रादेशिक

 उत्तर प्रदेश में कोरोना हॉटस्पॉट क्षेत्रों में पॉजिटिव लोगों की संख्या बढ़कर हुई 8,628

Published

on

 कोरोना हॉटस्पॉट क्षेत्रों में पॉजिटिव लोगों की संख्या उत्तर प्रदेश में 8,628 हो गई है वहीं राज्य में इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन किए गए लोगों की संख्या 9,754 है। ये जानकारी ACS, गृह व सूचना अवनीश अवस्थी ने दी।

उन्होंने बताया कि डोर स्टेप डिलीवरी ‘फल, सब्जी आदि’ के लिए कुल 6,570 वाहन लगाए गए हैं। डोर स्टेप डिलीवरी वाले प्रोविजन स्टोर की संख्या 5,448 है। प्रदेश के 2,915 हॉटस्पॉट के 803 थानान्तर्गत 8,32,159 मकानों के 48,57,033 लोगों को चिन्हित किया गया है।

उत्तराखंड में मौसम विभाग का अलर्ट जारी, सावधान रहें इन जिलों के लोग

इसके साथ साथ हॉटस्पॉट क्षेत्रों में कुल 35 प्रचलित सामुदायिक किचन हैं। इन बस्तियों में 9,54,197 राशन कार्डों पर खाद्यान्न का वितरण किया गया है। प्रदेश में हॉटस्पॉट वाली बस्तियों में 4,588 डोर स्टेप डिलीवरी मिल्क बूथ/मैन के ज़रिए दूध बांटा गया है।

#Uttarpradesh #Yogiadityanath #UPnews #Hotspots

प्रादेशिक

अब से निजी क्षेत्र के स्वास्थ्यकर्मियों को भी मिलेगा 50 लाख के बीमा का लाभ

Published

on

By

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने बड़ा ऐलान किया है, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत रु 50 लाख के बीमा का लाभ अब बिहार में निजी क्षेत्र में कोविड-19 ड्यूटी में लगे स्वास्थ्यकर्मियों को भी मिलेगा।

सरकार के मुताबिक ये लाभ ज़िला प्रशासन द्वारा चिह्नित अस्पतालों को ही मिलेगा और इसी क्रम में 120 निजी अस्पताल चिह्नित किए गए हैं।

VIDEO : ‘मैं सुशांत केस के लिए सीबीआई जांच की अपील करती हूं’

इस ऐलान के बाद निजी क्षेत्र में कोविड-19 ड्यूटी में लगे स्वास्थ्यकर्मियों को बड़ी राहत मिली है और सभी सरकार के इस फैसले को सराह रहे हैं।

#bihar #covid19 #corona #healthworkers

Continue Reading

Trending