Connect with us

नेशनल

पूछताछ के लिए STF ने चौबेपुर थाने के एसओ को उठाया, मुखबिरी का शक

Published

on

कानपुर। कानपुर में आठ पुलिस कर्मियों की निर्ममता ने हत्या करने वाला हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे अभी फरार है। बताया जा रहा है कि रात को ही वारदात को अंजाम देने के बाद विकास दुबे नेपाल भाग गया है। इन सबके बीच एक सवाल सभी के मन में उठ रहा है कि आखिर विकास दुबे को पुलिस टीम के आने की भनक पहले से ही कैसे लग गई थी, क्योंकि जिस तरह विकास ने पूरी प्लानिंग के साथ घटना को अंजाम दिया उससे साफ़ पता चलता है उसे पहले से पूरी जानकारी थी। एसटीएफ को भी इस बात का शक है कि विकास दुबे को पुलिस के ही किसी भेदिये ने पहले ही सूचना दे दी थी। इसी शक को यकीन में बदलने के लिए पुलिस ने विकास के कॉल डिटेल निकलवाए हैं जिनमें कुछ पुलिस वालों के भी नंबर मिले हैं।

पुलिस जांच में यह भी सामने आया है कि चौबेपुर थाने के ही एक सब इंस्पेक्टर ने विकास दुबे को पुलिस के आने की सूचना दी थी। मुठभेड़ के दौरान वह सबसे पीछे थे और फायरिंग होते ही वह वहां से भाग गए। इस वक्त पुलिस को एक दरोगा, सिपाही और होमगार्ड पर शक है। तीनों की कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। बता दें कि मामले की जांच एसटीएफ गठित हुई है। यूपी पुलिस ने विकास दुबे का सुराग देने वाले को 50 हजार रुपये के इनाम का ऐलान भी किया है। विकास दुबे के पास एके-47 और अडवांस हथियार भी थे।

बता दें कि कानपुर से सटे चौबेपुर के बिकरु गांव में शुक्रवार को तड़के पुलिस और विकास दुबे गिरोह के बीच हुए एनकाउंटर में 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। इस मुठभेड़ में गिरोह के दो हमलावर भी मारे गए हैं जबकि विकास दुबे फरार हो गया। विकास के खिलाफ कानपुर के थाने में 60 एफआईआर दर्ज है।

#UPSTF #UPPOLICE #VIKASDUBEY #KANPUR

नेशनल

Corona Update : भारत में 24 घंटे में सामने आए कोविड-19 के 64,000+ नए मामले

Published

on

By

भारत में शुक्रवार को जारी आंकड़ों के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे के अंदर कोविड-19 के 64,553 नए मामले मिलने के बाद कुल मामले बढ़कर 24,61,190 हो गए हैं।

चीन का रवैया देख भारत सरकार ने लिया बड़ा फैसला, उठाएगी ये कदम

भारतीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार भारत में​ कुल मामलों में से 6,61,595 मामले सक्रिय हैं। वहीं, देश में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बढ़कर 48,040 हो गई है।

देश में कोरोना से जंग जीतकर वापस अपने घर आने वाले लोगों की संख्या,17,51,555 हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से ये साफ कहा गया है कि लोग सरकार की ओर से जारी की गई गाइडलाइन का ज़रूर पालन करें।

#corona #covid19 #coronaupdate #India #coronavaccine

 

Continue Reading

Trending