Connect with us

प्रादेशिक

LUCKNOW में CAA और NRC हिंसा के आरोपियों से डेढ़ करोड़ की रिकवरी, दुकानों की कुर्की

Published

on

मनीष श्रीवास्तव

आखिरकार लखनऊ जिला प्रशासन ने सीएए-एनआरसी के खिलाफ जमकर हिंसा करने वालों पर एक बार फिर से कार्रवाई का हंटर चलाना शुरू कर दिया। लखनऊ प्रशासन ने हिंसा के 54 में से पांच आरोपियों के खिलाफ डेढ़ करोड़ का रिकवरी आदेश जारी किया है। प्रदर्शन के नाम पर दिसंबर में इन आरोपियों ने लखनऊ की सड़कों पर खासा बवाल किया था।

दो दिन पहले ही लखनऊ डीएम अभिषेक प्रकाश के आदेश पर हसनगंज के एनवाई फैशन स्टोर समेत अन्य आरोपियों के प्रतिष्ठान सील किये गए थे। गुरुवार को इसी दिशा में कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने खुर्रमनगर में दंगाई नफीस की दुकान को भी सील कर दिया। फिलहाल नफीस को करीब 65 लाख का बकाया प्रशासन को चुकाना है। जिला प्रशासन के सदर तहसीलदार शम्भू शरण सिंह के मुताबिक सभी आरोपियों के प्रतिष्ठान भी जल्द ही सील किये जाएंगे। डीएम ने एडीएम टीजी विश्वभूषण मिश्रा को कार्रवाई के आदेश दिए थे।

जिला प्रशासन सीएए और एनआरसी के नाम पर हिंसा को अंजाम देने वालों को छोड़ने के मूड में नहीं है। तभी पूर्व में डीएम अभिषेक प्रकाश के आदेश पर आरोपियों के पोस्टर भी लखनऊ में लगवाए थे। बाद में हाईकोर्ट में अपील करने पर आरोपियों को कुछ राहत मिली थी। लेकिन कोरोनाकाल को देखते हुए लखनऊ जिला प्रशासन ने वसूली और कुर्की की कार्रवाई अस्थायी तौर पर रोक दी थी। लेकिन हाल ही में कांग्रेस के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष पर हुई कार्रवाई के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि योगी सरकार हिंसा करने वालों के ऊपर अब जल्द ही पुनः शिकंजा कसेगी।

#caa #nrc #lucknowriots #lucknowadministration

करियर

आई.बी.एस. बिज़नेस स्कूल ने आयोजित किया ‘हेड ऑफ़ डिपार्टमेंट मीट’ प्रोग्राम

Published

on

By

लखनऊ। उत्तरप्रदेश में आई.बी.एस बिज़नेस स्कूल ने हेड ऑफ़ डिपार्टमेंट मीट प्रोग्राम आयोजित किया है।आई.बी.एस भारत के उच्चतम बिज़नेस स्कूल में से एक है, जिसने हेड ऑफ़ डिपार्टमेंट मीट प्रोग्राम ऑनलाइन प्लेटफार्म वेबिनार के जरिए 14अगस्त 2020 को आयोजित किया।

आई.सी.एफ.आई बिज़नेस स्कूल 1995 से स्थापित है,जिसके 9 कैंपस भारत के विभिन शहरों (हैदराबाद, मुंबई, गुरुग्राम, बैंगलौर, पुणे ,कोलकता ,अहमदाबाद ,देहरादून और जयपुर) में हैं।यहाँ से अभी तक 55,000 से भी ज़्यादा विद्यार्थियों ने अपनी प्रबन्धन की पढ़ाई की है और देश और विदेश के कई संस्थानों में कार्यरत हैं।

 

प्रोफेसरएस.सी. शर्मा- डायरेक्टर , डॉ. अनुपमारैना -डिप्टी डायरेक्टर प्लेसमेंट , डॉ. तवलीनकौर- एसोसिएट डीन आई .बी.एस गुरुग्राम ने“एनरिच्मेंट ऑफ़ टीचिंग एबिलिटी थ्रू ऑनलाइन मोड”विषय पर हेड ऑफ़ डिपार्टमेंट मीट प्रोग्राम आयोजित किया। डॉ. तवलीन कौरने उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड के कई संस्थानों ,कॉलेजों व विश्व विद्यालय के प्रोफेसर व एच.ओ.डी को उपरोक्त विषय पर जानकारी दी।

मि.अभिषेक बाजपेई- डिप्टी चीफ मैनेजर आई.बी.एस बिज़नेस स्कूल ने वक्ता प्रोफेसर एस.सी. शर्मा- डायरेक्टर , डॉ. अनुपमा रैना -डिप्टी डायरेक्टर प्लेसमेंट , डॉ. तवलीन कौर- एसोसिएट डीन आई .बी .एस गुरुग्राम व उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड के 90 संस्थानों / विश्वविद्यालय के आए 121 प्रतिभागी प्रोफेसर सदस्यों का स्वागत व परिचय दिया।

डॉ. तवलीन कौर- एसोसिएट डीन आई.बी.एस गुरुग्राम जो डॉक्ट्रेट की डिग्री से सम्मानित हैं। इन्हें कई वर्षों का शैक्षणिक व रिसर्च काअनुभव है और इन्होंने कई बड़े बिज़नेस कॉलेजों में रिसर्च एवं फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम को सफलतापूर्वक संपन्न किया है।

मि. तनुज जेटली रीजनल मैनेजर आई.बी.एस बिज़नेस स्कूल ने प्रोफेसर एस.सी. शर्मा- डायरेक्टर ,डॉ. अनुपमा रैना -डिप्टी डायरेक्टर प्लेसमेंट ,डॉ. तवलीन कौर- एसोसिएट डीन आई.बी.एस गुरुग्राम व सभी प्रतिभागी प्रोफेसरों का धन्यवाद दिया है।

Continue Reading

Trending