Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

LUCKNOW में CAA और NRC हिंसा के आरोपियों से डेढ़ करोड़ की रिकवरी, दुकानों की कुर्की

Published

on

Loading

मनीष श्रीवास्तव

आखिरकार लखनऊ जिला प्रशासन ने सीएए-एनआरसी के खिलाफ जमकर हिंसा करने वालों पर एक बार फिर से कार्रवाई का हंटर चलाना शुरू कर दिया। लखनऊ प्रशासन ने हिंसा के 54 में से पांच आरोपियों के खिलाफ डेढ़ करोड़ का रिकवरी आदेश जारी किया है। प्रदर्शन के नाम पर दिसंबर में इन आरोपियों ने लखनऊ की सड़कों पर खासा बवाल किया था।

दो दिन पहले ही लखनऊ डीएम अभिषेक प्रकाश के आदेश पर हसनगंज के एनवाई फैशन स्टोर समेत अन्य आरोपियों के प्रतिष्ठान सील किये गए थे। गुरुवार को इसी दिशा में कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने खुर्रमनगर में दंगाई नफीस की दुकान को भी सील कर दिया। फिलहाल नफीस को करीब 65 लाख का बकाया प्रशासन को चुकाना है। जिला प्रशासन के सदर तहसीलदार शम्भू शरण सिंह के मुताबिक सभी आरोपियों के प्रतिष्ठान भी जल्द ही सील किये जाएंगे। डीएम ने एडीएम टीजी विश्वभूषण मिश्रा को कार्रवाई के आदेश दिए थे।

जिला प्रशासन सीएए और एनआरसी के नाम पर हिंसा को अंजाम देने वालों को छोड़ने के मूड में नहीं है। तभी पूर्व में डीएम अभिषेक प्रकाश के आदेश पर आरोपियों के पोस्टर भी लखनऊ में लगवाए थे। बाद में हाईकोर्ट में अपील करने पर आरोपियों को कुछ राहत मिली थी। लेकिन कोरोनाकाल को देखते हुए लखनऊ जिला प्रशासन ने वसूली और कुर्की की कार्रवाई अस्थायी तौर पर रोक दी थी। लेकिन हाल ही में कांग्रेस के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष पर हुई कार्रवाई के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि योगी सरकार हिंसा करने वालों के ऊपर अब जल्द ही पुनः शिकंजा कसेगी।

#caa #nrc #lucknowriots #lucknowadministration

उत्तर प्रदेश

लोकसभा चुनाव: यूपी में 9 बजे तक 12.66 फीसदी वोटिंग

Published

on

Loading

लखनऊ। यूपी में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में नौ बजे तक 12.66 प्रतिशत मतदान हो चुका है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, सुबह नौ बजे तक सहारनपुर में 16.49, कैराना में 12.45, मुजफ्फरनगर में 11.31, बिजनौर में 12.37, नगीना में 13.91, मुरादाबाद में 10.89, रामपुर में 10.66 और पीलीभीत में 13.36 प्रतिशत मतदान हुआ है। सभी आठ सीटों पर नौ बजे तक कुल 12.66 प्रतिशत मतदान हो चुका है।

पहले चरण के प्रमुख उम्मीदवारों में भाजपा के जितिन प्रसाद पीलीभीत से, केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान मुजफ्फरनगर से और आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद नगीना से चुनावी मैदान में हैं।

इन सीटों पर सत्तारूढ़ भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के बीच त्रिकोणीय चुनावी मुकाबला होने की उम्मीद है। इस चुनाव में भाजपा ने राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) से हाथ मिलाया है। सपा ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है, जबकि बसपा ने अकेले चुनावी मैदान में है।

 

Continue Reading

Trending