Connect with us

उत्तराखंड

पौड़ी (सुमाड़ी) में राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NIT) का कैंपस बनने का सपना साकार, सीएम त्रिवेंद्र ने जताया आभार

Published

on

NIT Rourkela Main Building (symbolic)

उत्तराखंड के पौड़ी (सुमाड़ी) में राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NIT) का कैंपस बनने का सपना साकार हो गया है। केंद्र सरकार की तरफ से कैंपस निर्माण के लिए रुपए 909.85 करोड़ की राशि स्वीकृत कर दी गई है।

इस बारे में जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ने लिखा – मुझे आपसे यह बात साझा करते हुए अत्यंत हर्ष है कि सुमाड़ी, उत्तराखंड में राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NIT) के नए परिसर के निर्माण हेतु 909.85 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की गई है। हम सुमाड़ी के एनआईटी को देश का उत्कृष्ट संस्थान बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Bollywood Breaking : सुशांत ने आखिरी बार गूगल सर्च पर खोजी थी ये चीज़

साथ ही उनके इस ट्विट को साझा करते हुए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने लिखा – पौड़ी के सुमाड़ी में NIT का स्थाई कैंपस का सपना अब साकार होने जा रहा है। केंद्र सरकार द्वारा कैंपस निर्माण के लिए रु. 909.85 करोड़ की स्वीकृति दी गई है। इसके लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व HRD मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’का हार्दिक आभार व्यक्त करता हूं।

#NIT #education #Uttarakhand #Nishank #Trivendrasinghrawat

आध्यात्म

राम मंदिर कार्यक्रम में शामिल होंगे उत्तराखंड के सतपाल महाराज

Published

on

By

देश के प्रमुख संत-महात्माओं सहित 5 अगस्त को राष्ट्रसंत सतपाल महाराज भी राम मंदिर कार्यक्रम में शामिल होंगे।

राष्ट्रसंत सतपाल महाराज ने कहा है कि भगवान राम हमारे सैनिकों और कोरोनावरियर्स को सशक्त बनाये ताकि वह आंतरिक और बाह्य रूप से देश की रक्षा कर सकें।

राम मंदिर का नया नक्शा देखकर, बोल उठेंगे ‘जय श्री राम’

श्री राम मंदिर निर्माण भूमि पूजन समारोह मुहूर्त की चर्चा को लेकर सतपाल महाराज ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि “मंगल भवन अमंगल हारी” सारे अमंगलों को दूर करने वाले प्रभु श्रीराम हैं। अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि में मंदिर निर्माण हेतु जिस मुहूर्त में भूमि पूजन के समय का निर्धारण किया गया है वह अभिजीत मुहूर्त है। भगवान श्रीराम का जन्म भी अभिजीत मुहूर्त में हुआ था इसलिए यह समय शुभ फलदायक “सर्वार्थ सिद्धि योग” का समय है। मान्यता है कि इस मुहूर्त में किए जाने वाले सभी शुभ कार्य सफल होते हैं। इसीलिए श्री राम मंदिर निर्माण हेतु होने वाले भूमि पूजन का समय अभिजीत मुहूर्त में निर्धारित किया गया है। सतपाल महाराज ने कहा कि वह प्रार्थना करते हैं कि हमारा देश विश्व गुरु बने और अनंतकाल के लिए हमारे देश की गौरव गाथा गाई जाती रहे।

#Rammandir #Ayodhya #pmmodi #lordrama

Continue Reading

Trending