Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

यूरोपियन यूनियन ने पाकिस्तान एयरलाइंस पर लगाया 6 महीने का बैन

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अब पाकिस्तान की कोई भी फ्लाइट यूरोप नहीं जा सकेगी। यूरोपियन यूनियन ने पाकिस्तान की सरकारी एयरलाइन कंपनी को 6 माह के लिए बैन कर दिया है। हालांकि यूरोपियन यूनियन के इन फैसले के खिलाफ पीआईए अपील कर सकती है।एयरलाइंस ने कहा कि ईएएसए की चिंताओं को दूर करने की कोशिश की जा रही है। फैसले के खिलाफ अपील करने जैसे कदम भी उठाए जा सकते हैं।

पाकिस्तानी पायलटों के लाइसेंस फर्जी होने की खबरों के आधार पर यूरोपियन यूनियन एयर सेफ्टी एजेंसी ने ये फैसला लिया है।ईयू ने यह पाबंदी पाकिस्तान के उड्डयन मंत्री गुलाम सरवर खान के उस बयान के बाद लगाई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि एक तिहाई पीआइए पायलटों के पास फर्जी लाइसेंस हैं। उन्होंने यह भी कहा कि पायलटों की लापरवाही के चलते हाल की कम से कम तीन हवाई दुर्घटनाएं हुई हैं, जिनमें 22 मई को हुआ हादसा भी शामिल है।

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन (पीआईए) ने पिछले हफ्ते ‘संदिग्ध लाइसेंस’ वाले 150 पायलटों को काम पर आने से मना कर दिया था। पाकिस्तान के विमानन मंत्री गुलाम सरवर खान ने भी संसद में 40 फीसदी पायलटों के लाइसेंस फर्जी होने की बात कही है। विमानन मंत्री ने कहा कि प्राइवेट एयरलाइन कंपनियों को हिदायत दी गई है कि वो फर्जी लाइसेंस वाले पायलटों को प्लेन उड़ाने की परमीशन न दें।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending