Connect with us

उत्तराखंड

चारधाम यात्रा : बदरीनाथ धाम में 1200, केदारनाथ 800, गंगोत्री 600, यमुनोत्री में 400 लोगों को ही प्रवेश

Published

on

उत्तराखंड में सोमवार तक तीनों जिला प्रशासन वेबसाइट जारी कर देगा। स्थानीय प्रशासन से यात्रा पास जारी होने के बाद ही लोग यात्रा कर सकेंगे।

उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम बोर्ड के सीईओ रविनाथ रमन ने बताया कि राज्य के भीतर के लोगों को ही अभी मंजूरी दी जा रही है। इसके लिए लोगों को सम्बन्धित धाम के जिला प्रशासन से मंजूरी लेनी होगी।

असम में बाढ़ का कहर : 23 जिलों के लाखों लोग प्रभावित

 

सीमित संख्या में मिलेगा प्रवेश बदरीनाथ धाम में 1200, केदारनाथ 800, गंगोत्री 600, यमुनोत्री में 400 लोगों को ही प्रवेश दिया जाएगा।

09 जून से अभी तक केदारनाथ धाम पहुंचने वालों की संख्या 57, बदरीनाथ धाम में 213 लोग, जबकि गंगोत्री व यमनोत्री तो कोई पहुंचा ही नहीं।

उत्तराखंड

उत्तराखंड में मौसम विभाग का अलर्ट जारी, सावधान रहें इन जिलों के लोग

Published

on

By

उत्तराखंड में तेज़ बारिश हो रही है, बारिश से मैदानी इलाके में गर्मी से राहत मिली है, लेकिन पहाड़ों पर में बारिश ने लोगों का जीवन परेशानी में डाल दिया है।

उत्तराखंड मौसम विभाग ने उत्तराखंड के 8 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।मौसम केंद्र के अनुसार मंगलवार को राजधानी देहरादून, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, चमोली, नैनीताल, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ साथ प्रदेश में कई स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने का भी अनुमान है।

सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ का ट्रेलर हुआ रिलीज

बारिश की वजह से कई इलाकों में भूस्खलन की घटनाएं सामने आ रही है। मुनस्यारी के गोल्फा गांव में भूस्खलन से एक युवक की मौत हो गई है। इसके अलावा पिथौरागढ़ जिले में बारिश से 11 सड़कें भी पूरी तरह से बंद हैं।

#weatherforecast #rainfall #weather #Landslides

Continue Reading

Trending