Connect with us

नेशनल

वापस काम पर लौटने लगे यूपी-बिहार के प्रवासी मजदूर, मुंबई-गुजरात जाने वाली ट्रेनें फुल

Published

on

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण के चलते जब देश में लॉक डाउन हुआ तो प्रवासी किसी तरह भागकर अपने अपने घरों को आ गए। उन्हें लगा कि स्थिति एक-दो महीनों में सुधर जाएगी तो वो दोबारा काम के लिए परदेस जायेंगे लेकिन जिस तरह कोरोना के केस बढ़ रहे हैं उनसे तो यही लगता है कि आगे आने वाले 6 महीने तक देश कोरोना की गिरफ्त में रहेगा। हालांकि प्रवासी मजदूर कोरोना के खौफ को किनारे रख ट्रेनों से एक बार फिर मुंबई, गुजरात काम के सिलसिले में निकल पड़े हैं।

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष विनोद कुमार यादव के मुताबिक उत्तर प्रदेश, बिहार व पश्चिम बंगाल से मुंबई व गुजरात जाने के लिए एक बार फिर लोगों की भीड़ बढ़ रही है। यह श्रमिकों के काम पर वापसी के संकेत हैं। उन्होंने बताया कि रेलवे में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सामान्य ट्रेनों पर रोक लगा रखी है लेकिन इस दौरान स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं। ऐसे में जिस तरह से प्रवासियों की भीड़ एक बार फिर मुंबई और गुजरात के लिए आ रही है. उसे देखते हुए मौजूदा ​विशेष ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जा सकती है।

मुबंई, दिल्ली एवं गुजरात छोड़कर अपने गांव लौटे प्रवासी श्रमिक एवं कामगार एक बार फिर अपने काम पर लौटने लगे हैं। उत्तर प्रदेश के प्रवासी कामगार सबसे ज्यादा गुजरात और मुंबई के लिए टिकट ले रहे हैं, जबकि बि​हार से गुजरात और मुंबई जाने वालों की भीड़ है। इसी तरह पश्चिम बंगाल से भी लोग मुंबई जाने के लिए एक बार फिर टिकट कराने लगे हैं।

नेशनल

Pulwama में सीआरपीएफ के जवानों पर आतंकी हमला, एक जवान घायल

Published

on

By

PIC - ANI

पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों पर आतंकी हमला हुआ है। सीआरपीएफ के काफिले को IED ब्लास्ट की मदद से उड़ा देने का तरीका आतंकियों ने खोज निकाला था।

सुबह करीब 7.40 बजे आतंकियों ने सीआरपीएफ दल को निशाना बनाने की कोशिश आतंकियों ने की थी। इस ब्लास्ट में सीआरपीएफ के 182 बटालियन का एक जवान मामूली रूप से घायल हो गया।

ब्लास्ट के बाद आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर फायरिंग भी की, हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई है। इस हमले के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।

आतंकियों ने पुलवामा में सर्कुलर रोड पर सुरक्षाबल के जवानों पर हमला किया, आतंकियों ने पहले IED ब्लास्ट किया, जिससे सुरक्षाबल के जवानों को निशाना बनाया गया।

#Pulwama #kashmir #IEDblast #indianarmy #CRPF

Continue Reading

Trending