Connect with us

खेल-कूद

एक समय आत्महत्या करने का मन बना चुका था टीम इंडिया का ये क्रिकेटर

Published

on

नई दिल्ली। आईपीएल में हुई स्पॉट फिक्सिंग के दोषी पाए जाने के बाद क्रिकेट से बैन किए गए तेज गेंदबाज एस श्रीसंत में कभी अवसाद में आकर आत्महत्या जैसा कदम उठाने की सोच रहे थे लेकिन मजबूत इच्छाशक्ति और परिवार के साथ ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया।

श्रीसंत ने कहा है कि अगस्त 2013 में जब बीसीसीआई ने उन्हें तथाकथित आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में आजावीन बैन लगा दिया था तब लगतार उनके दिमाग में खुदकुशी के विचार आ रहे थे। उन्हें 2015 में हालांकि दिल्ली हाईकोर्ट की विशेष अदालत ने बरी कर दिया था। उन्होंने बताया कि वह अपनी जिंदगी में मुश्किल दौर से गुजर रहे थे और आत्महत्या तक के विचार उन्हें आ रहे थे।

श्रीसंत ने कहा, ‘ये ऐसी चीज है जिससे मैं 2013 में लगातार लड़ रहा था। ये सोच मेरे साथ बनी रहती थी, लेकिन मेरे परिवार ने मुझे संभाले रखा। मुझे परिवार के साथ ही रहना था।मुझे पता है कि उन्हें मेरी जरूरत है.ट श्रीसंत ने कहा कि वह अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के काफी अच्छे दोस्त थे। सुशांत ने 14 जून को खुदकुशी की थी। वो डिप्रेशन से जूझ रहे थे।

उन्होंने कहा, ‘इसीलिए, सुशांत की मौत ने मुझे इतना ज्यादा प्रभावित किया, और वो मेरे अच्छे दोस्त भी थे। मैं भी ऐसी ही कगार पर था लेकिन मैं लौट आया क्योंकि मुझे पता था कि इससे उन लोगों को कितना दुख होगा जो मुझे प्यार करते हैं।

खेल-कूद

महान फुटबॉल खिलाड़ी डिएगो मैराडोना का 60 साल की उम्र में निधन

Published

on

नई दिल्ली। महान फुटबॉल खिलाड़ी डिएगो मैराडोना का 60 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। दो हफ्ते पहले ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली थी। उस समय उन्हें ब्रेन सर्जरी के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

डिएगो के निधन के बाद अर्जेंटीना में तीन दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा कर दी गई है। दुनिया भर के फुटबॉल प्रेमियों में इस खबर से शोक की लहर दौड़ गई है और सोशल मीडिया पर इस महान फुटबॉलर को शृद्धांजलि दी जा रही है।

विश्व कप 1986 में इंग्लैंड के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में ‘हैंड ऑफ गॉड’ वाले गोल के कारण फुटबॉल की किवदंतियों में अपना नाम शुमार कराने वाले मैराडोना दो दशक से लंबे अपने कैरियर में फुटबाल प्रेमियों के नूरे नजर रहे। उनके निधन पर उन्हें दुनियाभर से खेल और राजनीतिक जगत से जुड़े लोग श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

 

Continue Reading

Trending