Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

इजरायल ने किया सुशांत को याद, कहा- आप हमारे सच्चे दोस्त थे

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने जिस तरह दुनिया को अलविदा कहा उससे हर कोई सदमें में है। खासकर उनके फैंस को सुशांत के इस तरह दुनिया से चले जाने से गहरा झटका लगा है। सुशांत की मौत के बाद इजरायल ने भी दुःख जताया है।

इजरायल ने सुशांत को अपना सबसे सच्चा दोस्त बताया है। इजरायल की तरफ से विदेश मंत्रालय के जनरल और डिप्टी डायरेक्टर Gilad Cohen ने एक्टर की याद में एक स्पेशल मैसेज शेयर किया है। वो ट्वीट कर लिखते हैं- मैं सुशांत सिंह राजपूत के निधन पर संवेदना व्यक्त करता हूं। वो इजरायल के सच्चे दोस्त थे। आपकी बहुत याद आएगी. जब वो इजरायल आए थे, तब कुछ ऐसा हुआ था।

सुशांत सिंह राजपूत ने अपनी फिल्म ड्राइव का एक गाना इजरायल में शूट किया था। मखना गाने के वक्त ड्राइव की कास्ट इजरायल में मौजूद थी. उसी गाने का लिंक भी इजरायल ने इस ट्वीट में शेयर किया है। इस समय सोशल मीडिया पर ये ट्वीट भी वायरल हो रहा है।

नेशनल

सीएम बने रहेंगे केजरीवाल, कोर्ट ने पद से हटाने वाली याचिका की खारिज

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उनके पद से हटाने की मांग वाली जनहित याचिका हाई कोर्ट ने खारिज कर दी है। कोर्ट ने कहा कि ऐसी कोई संवैधानिक बाध्यता नहीं है कि अरविंद केजरीवाल अपने पद पर बने नहीं रह सकते हैं। हाई कोर्ट ने कहा कि ये कार्यपालिका से जुड़ा मामला है। दिल्ली के उपराज्यपाल इस मामले को देखेंगे और फिर वह राष्ट्रपति को इस भेजेंगे। इस मामले में कोर्ट की कोई भूमिका नहीं है।

केजरीवाल को सीएम पद से हटाने के लिए याचिका दिल्ली के रहने वाले सुरजीत सिंह यादव ने दी है, जो खुद किसान और सामाजिक कार्यकर्ता बताते हैं। सुरजीत सिंह यादव का कहना था कि वित्तीय घोटाले के आरोपी मुख्यमंत्री को सार्वजनिक पद पर बने रहने की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए। याचिकाकर्ता सुरजीत ने अपनी याचिका में कहा था कि केजरीवाल के पद पर बने रहने से न केवल कानून की उचित प्रक्रिया में दिक्कत आएगी, बल्कि न्याय प्रक्रिया भी बाधित होगी और राज्य में कांस्टीट्यूशनल सिस्टम भी ध्वस्त हो जाएगा।

याचिका में कहा गया था कि सीएम ने गिरफ्तार होने के कारण एक तरह से मुख्यमंत्री के रूप में अपना पद खो दिया है, चूंकि वह हिरासत में भी हैं, इसलिए उन्होंने एक लोक सेवक होने के कर्तव्यों और जिम्मेदारियों को निभाने से खुद को अक्षम साबित कर लिया है, अब उन्हें इस मुख्यमंत्री पद पर नहीं बने रहना चाहिए।

 

Continue Reading

Trending