Connect with us

उत्तराखंड

बाबा रामदेव ने बताई कोरोना वायरस की बेजोड़ दवा! कहा – इन दो बातों का रखें ध्यान

Published

on

बाबा रामदेव

आयुर्वेद कर सकता है कोरोना उपचारये बात योगाचार्य बाबा रामदेव ने कही है। उन्होंने कहा है कि दो बातों का ध्यान रखना है पहली कि हम घबराएं नहीं तथा सावधानी पूरी रखें और दूसरी बात कि अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता अर्थात इम्युनिटी को अधिकतम बढ़ाने का प्रयास करें।

बाबा रामदेव ने कहा कि सैनेटाइजर आप घर पर भी बना सकते हैं। इस आयुर्वेदिक सैनेटाइजर को बनाने की विधि बताते हुए कहते कि एक लीटर पानी में 100 ग्राम नीम के पत्ते और तुलसी के दस पत्ते ले कर उनको पानी में मिलाकर उबाल लें। उबल जाने के बाद इस पानी को छानकर ठंडा क लें और फिर इसमें बारीक पइसे हुए दस ग्राम फिटकरी और दस ग्राम कपूर को घोल कर एक बोतल में भर कर रख लें।

गंगा एक्सप्रेस-वे, बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर यूपी सरकार का बड़ा फैसला

बाबा रामदेव  ने कहा कि वायरस को मारने के उद्देश्य से बहाया गया ये आयुर्वेदिक सेनिटाइजर बाजार में बिकने वाले महंगे सेनिटाइजर से कई गुना ज्यादा ताकतवर है। इन दवाओं से बढ़ाएं रोग प्रतिरोधक क्षमता आयुर्वेदाचार्य बालकृष्ण नेे बताया कि इम्युनिटी बढ़ाने के लिए गिलोय वटी, तुलसी वटी, नीम वटी, अदरक और नींबू का रस एक साथ लेने से शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ जाएगी।

उत्तराखंड

कृषी विधेयकों से किसानों की दशा व दिशा में क्रांतिकारी बदलाव आएंगे – त्रिवेंद्र सिंह रावत

Published

on

By

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि कृषी विधेयकों से किसानों की दशा व दिशा में क्रांतिकारी बदलाव आएंगे। किसान अपनी उपज अच्छी कीमतों पर मंडी में या मंडी के बाहर कहीं भी बेच सकेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीने किसान कल्याण के लिए अभूतपूर्व कदम उठाए हैं।

गुजरात: सूरत के ONGC प्लांट में लेबनान जैसा ब्लास्ट, देखें वीडियो

किसानों की सुविधा के लिए उन्हें घर पर ही ऑनलाइन पंजीकरण कराने तथा टोकन उपलब्ध कराने की व्यवस्था के भी निर्देश दिए। ए-ग्रेड धान का मूल्य रु1888 प्रति क्विंटल तथा औसत धान का रु1868 प्रति क्विंटल निर्धारित किया गया है।

सचिवालय परिसर में खरीफ-खरीद सत्र 2020-21 के लिए धान क्रय सम्बन्धी व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए सीएम रावत ने कहा कि इस वर्ष 242 धान क्रय केन्द्रों के माध्यम से 10 लाख मीट्रिक टन धान क्रय का लक्ष्य है। इस वर्ष धान क्रय ई-खरीद साफ्टवेयर के माध्यम से करने के आदेश दिए।

#kisan #agriculturebills #farmer #india

Continue Reading

Trending