Connect with us

प्रादेशिक

लॉकडाउन 5.0ः यूपी सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस

Published

on

लखनऊ। केंद्र सरकार की ओर से अनलॉक-1 की घोषणा के बाद अब उत्तर प्रदेश सरकार ने भी लोगों के लिए नई गाइडलाइंस जारी कर दी हैं। ताजा दिशानिर्देश के मुताबिक 8 जून से होटल और धार्मिक स्थल खुलेंगे।

वहीं जुलाई में स्कूल खोले जाएंगे। इसके अलावा अगर किसी जगह एक केस मिलता है तो उसे 250 मीटर के दायरे को कंटेमेंट जोन घोषित किया जाएगा। एक केस मिलने पर फ्लोर सील होगा, जबकि एक से ज्यादा केस मिलने पर टावर सील कर दिया जाएगा।

गाइडलाइंस के मुताबिक अगर किसी घर में केस निकला तो मकान मालिक को पूरा घर सैनिटाइज कराना होगा। दुकानदारों को फेसमास्क, सैनिटाइजर रखना होगा। जिले में कैसे दुकाने खुलेंगी ये डीएम तय करेंगे।

यूपी सरकार की नई गाइलांइस के मुताबिक समस्त कार्यालयों में 100 प्रतिशत अटेंडेंस होगी। तीन पालियों में काम होगा। बाजार सुबह 9 बजे से रात्रि 9 बजे तक खुलेंगे। सुपरमार्केट भी खुलेंगी।

सब्जी मंडियों को 6 से 9 और फल मंडियों को सुबह 8 से रात 8 बजे तक खोला जाएगा। मिठाई की दुकान खोल सकते हैं, लेकिन बैठकर खाने की व्यवस्था नहीं। बस में उतने लोग बैठ सकते हैं जितनी सीटें हैं। कार के लिए भी यही नियम है।

दोपहिया वाहन पर अब दो लोगों की छूट। ऑटो में भी जितनी सीट उतने लोग। बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन होना चाहिए। पार्क सुबह 5 से 8 और शाम 5 से 8 बजे तक खुलेंगे।

रोडवेज की बसें चलाने की अनुमति। सैलून, ब्यूटी पार्लर भी खुलेंगे। एक जून से रेल सेवा भी शुरू होगी। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की गाइड लाइन का ध्यान रखें। 8 जून से शॉपिंग मॉल भी खुलेंगे।

अंतरराष्ट्रीय उडानें बंद रहेंगी। औद्योगिक क्षेत्र में मरीज मिला तो 24 घंटे के लिए रहेगा बंद। बस स्टेशन पर थर्मल स्क्रीनिंग होगी। रात 9 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। नाइट शिफ्ट में काम कर सकते हैं लेकिन ऑफिस को पिकअप और ड्रॉप करने की सुविधा देनी होगी

 

प्रादेशिक

लखनऊ स्थित विकास दुबे के घर पर पुलिस ने की छापेमारी

Published

on

By

यूपी में कानपुर में हुए पुलिस पर हमले के बाद दो बड़े अपडेट सामने आ रहे हैं। जिसमें कानपुर में हुए शहीद पुलिस के जवानों को लेकर प्रदर्शन हुआ है और लखनऊ स्थित विकास दुबे के घर पुलिस ने छापेमारी की है।

इसके साथ साथ पुलिस पर हुए हमले के मुख्य आरोपी विकास दुबे के लखनऊ स्थित घर पर पुलिस ने छापेमारी भी की है। इस छापेमारी में पुलिस ने घर का दरवाजा तोड़कर एक-एक कमरे की तलाशी ली है साथ ही घर के अंदर सभी अलमारियों को पुलिस ने खंगाला है।

फिल्मों की दुनिया की जानी मानी कोरियोग्राफर सरोज खान का निधन

सपा कार्यकर्ताओं ने जीपीओ पर कानपुर में हुए पुलिस पर हमले में शहीद हुए जवानों को लेकर प्रदर्शन किया है। साथ ही सपा के कार्यकर्ता जब विधानसभा की ओर जाने लगे तो पुलिस ने उन्हें रोका। पुलिस के रोकने पर सपाइयों व पुलिस में झड़प भी हो गई।पुलिस से झड़प के बाद सपाईयों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया साथ ही कुछ लोगों की गिरफ्तारी की भी खबर है।

#kanpur #vikasdubey #yogiadityanath #uppolice #police #Uttarpradesh

 

Continue Reading

Trending