Connect with us

प्रादेशिक

दिल्ली सरकार के पास नहीं है कर्मचारियों को सैलरी देने के पैसे, केंद्र से मांगे 5 हजार करोड़

Published

on

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच दिल्ली सरकार ने केंद्र से 5 हजार करोड़ रुपये की मदद मांगी है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि कोरोना संकट से दिल्ली के रेवेन्यू पर भी असर पड़ा है और हमने इसका आंकलन किया है।

दिल्ली सरकार के जरूरी खर्चे जैसे कर्मचारियों को वेतन देने के लिए हमने केंद्र सरकार से 5000 करोड़ रुपये की राहत राशि की मांग की है। अभी तक दिल्ली को प्रधानमंत्री राहत कोष से एक भी पैसे की मदद नहीं मिली है, लेकिन हम आशा करते हैं कि अब केंद्र सरकार मदद करेगी।

सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘हालांकि, पिछले दो महीनों में जीएसटी संग्रह प्रति महीने केवल 500 करोड़ रुपये का हुआ है। हमें अपने कर्मचारियों का वेतन देने में सक्षम होने के लिए कम से कम सात हजार करोड़ रुपये की आवश्यकता है जिनमें से अनेक कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ अग्रिम पंक्ति के दायित्व को अंजाम दे रहे हैं।’

प्रादेशिक

लखनऊ स्थित विकास दुबे के घर पर पुलिस ने की छापेमारी

Published

on

By

यूपी में कानपुर में हुए पुलिस पर हमले के बाद दो बड़े अपडेट सामने आ रहे हैं। जिसमें कानपुर में हुए शहीद पुलिस के जवानों को लेकर प्रदर्शन हुआ है और लखनऊ स्थित विकास दुबे के घर पुलिस ने छापेमारी की है।

इसके साथ साथ पुलिस पर हुए हमले के मुख्य आरोपी विकास दुबे के लखनऊ स्थित घर पर पुलिस ने छापेमारी भी की है। इस छापेमारी में पुलिस ने घर का दरवाजा तोड़कर एक-एक कमरे की तलाशी ली है साथ ही घर के अंदर सभी अलमारियों को पुलिस ने खंगाला है।

फिल्मों की दुनिया की जानी मानी कोरियोग्राफर सरोज खान का निधन

सपा कार्यकर्ताओं ने जीपीओ पर कानपुर में हुए पुलिस पर हमले में शहीद हुए जवानों को लेकर प्रदर्शन किया है। साथ ही सपा के कार्यकर्ता जब विधानसभा की ओर जाने लगे तो पुलिस ने उन्हें रोका। पुलिस के रोकने पर सपाइयों व पुलिस में झड़प भी हो गई।पुलिस से झड़प के बाद सपाईयों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया साथ ही कुछ लोगों की गिरफ्तारी की भी खबर है।

#kanpur #vikasdubey #yogiadityanath #uppolice #police #Uttarpradesh

 

Continue Reading

Trending