Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

इटली में कोरोना का कहर हो रहा कम, अब बचे हैं इतने केस

Published

on

नई दिल्ली। इटली में कोरोना वायरस का कहर अब कम होता दिख रहा है। संक्रमण की चपेट में आकर अस्पताल में भर्ती हुए मरीजों की संख्या लगातार घट रही है। सिविल प्रोटेक्शन डिपार्टमेंट ने इस बात की जानकारी दी।

डिपार्टमेंट ने कहा, “राष्ट्र में अगले सप्ताह से घरेलू यात्रा प्रतिबंधों का अंत होने जा रहा है, ऐसे में यह एक अच्छा संकेत है।” सिविल प्रोटेक्शन डिपार्टमेंट ने बताया, “देश में एक्टिव संक्रमण के मामले शुक्रवार की तुलना में 46 हजार 175 से घटकर 43 हजार 691 पर आ गए हैं।”

कुल संक्रमितों में से 450 इंटेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू) में हैं, जबकि एक दिन पहले यह संख्या 25 अधिक थी। वहीं, अस्पताल में भर्ती लोगों का आंकड़ा भी शुक्रवार की तुलना में 414 की गिरावट के साथ अब 6 हजार 680 रह गया है।

डिपार्टमेंट ने बताया कि बचे हुए 84 प्रतिशत, 36 हजार 561 संक्रमित लोगों में कम या बिल्कुल भी लक्षण नहीं हैं, जिसके चलते उन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया है।

घनी आबादी वाले अत्यधिक औद्योगीकृत लोम्बार्डी क्षेत्र में 21 हजार 809 एक्विट मामले हैं, एक दिन पहले शुक्रवार को यह संख्या 221 कम थी।

लोम्बार्डी प्रशासन ने शनिवार को कहा कि महामारी के प्रकोप की शुरुआत के बाद से अब तक 7 लाख 41 हजार 447 लोगों की जांच की गई है। क्षेत्र में कुल 88 हजार 758 लोग कोविड-19 संक्रमण से ग्रस्त पाए गए हैं, जिनमें से उपचार के बाद पूर्ण रूप से स्वस्थ हुए 50 हजार 878 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वहीं, महामारी की चपेट में आकर यहां 16 हजार 079 लोगों की मौत हो गई है।

अन्तर्राष्ट्रीय

एक ऐसा देश जहां पराई लड़कियों से संबंध बनाने के लिए ‘सरकार’ पैसे देती है

Published

on

By

हर देश में प्रॉस्टीटूशन यानि वैश्यावृति काफी सक्रिय तौर पर चल रहा है, फिर चाहे वो हमारा देश ही क्यों न हो। वेश्यावृति का कारोबार हमारे देश में आग की तरह फैलता जा रहा है।

कुछ देशों में इसे कानूनी घोषित कर दिया तो कही इसे गैरकानूनी तरीके से चलाया जाता है जिसे रेड लाइट एरिया बोलते हैं। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि दुनिया में एक देश ऐसा भी है जहां कॉलगर्ल का खर्च वहां की सरकार उठाती है।

दुनिया में हर देश की सरकार अपने देश की वृत्ति को आगे बढ़ने के लिए जनता की मदद करती है, लेकिन इस देश में परै महिलाओं के साथ संबंध बनाने के लिए उसका खर्च सरकार देती है।

हम बात कर रहे हैं नीदरलैंड की जहां सरकार कॉल गर्ल्स के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए पैसे देती है। जानकारी के मुताबिक, नीदरलैंड में किसी मरीज के इलाज के दौरान डॉक्टर की सलाह पर दवाओं के साथ-साथ कॉलगर्ल के साथ संबंध बनाने पर होने वाले खर्च को भी इलाज के खर्च में शामिल करने का प्रावधान है। ये बात बेहद अजीब है लेकिन सच भी है।

Continue Reading

Trending