Connect with us

प्रादेशिक

यूपी के बाद अब इस राज्य में पेड़ों से गिरकर अचानक मरने लगे चमगादड़, मचा हड़कंप

Published

on

भोपाल। उत्तर प्रदेश के बाद अब मध्य प्रदेश में भी सैकड़ों चमगादड़ों की मौत का मामला सामने आया है। यहां सिंगरौली जिले में एक आम के बगीचे में अचानक से सैकड़ों की संख्या में चमगादड़ों की रहस्यमयी मौत होने से हड़कंप मच गया।

कोरोना संकट की वजह से लोगों को किसी अनजाने वायरस का डर सता रहा है। घटना की जानकारी मिलते ही पशु और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच कर घटना का निरीक्षण किया और सैंपल भोपाल के लिए भेज दिए हैं।

जानकारी के अनुसार सिंगरौली जिले के माड़ा तहसील के ग्राम पड़री में आम के बगीचे में रहस्यमयी तरीके से हजारों की संख्या में चमगादड़ मरे मिले। कई चमगादड़ जमीन पर तड़प रहे थे। कई चमगादड़ मौके पर मौजूद लोगों की आंखों के सामने जमीन पर गिर रहे थे।

आनन-फानन में इस मामले की सूचना वन विभाग की अधिकारियों को दी गई। जिसके बाद वन विभाग की टीम और पशु चिकित्सालय के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और  मरे हुए चमगादड़ों को अपने कब्जे में लेकर जांच के लिए सैम्पल भोपाल भेज दिए।

स्थानीय लोगों के मुताबिक उन्हें कुछ दूर से आम के बाग में जमीन पर कुछ काला रंग की चीजें दिख रही थीं। जिसके बाद जब ग्रामीण वहां पहुंचे तो देखा कि हर तरफ चमगादड़ के शव पड़े हुए हैं। लोगों के अनुसार कुछ चमगादड़ उनके सामने ही गिरकर तड़प रहे थे।

प्रादेशिक

कोरोना पॉजिटिव पत्रकार ने एम्स की चौथी मंजिल से छलांग लगाकर की आत्महत्या

Published

on

नई दिल्ली। दैनिक भास्कर में काम करने वाले पत्रकार तरुण सोसोदिया ने दिल्ली स्थित एम्स ट्रॉमा सेंटर की चौथी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। तरुण कोरोना पॉजिटिव थे और उनका इस अस्पताल में इलाज चल रहा था। बताया जा रहा है कि तरुण के ट्यूमर भी था लेकिन उनकी सर्जरी कामयाब हो गई थी।

बताया जा रहा है कि कोरोना के चलते हुए लॉकडाउन में दैनिक भास्कर से कई पत्रकारों की नौकरी चली गई थी। वो भी इसी बात से चिंतित थे कही उनकी नौकरी भी न चली जाए।

तरुण उत्तर पूर्व दिल्ली के भजनपुरा में रहते थे। उनकी तीन साल पहली शादी हुई थी। उनकी दो बेटियां थीं। दूसरी बेटी का जन्म इसी साल अप्रैल में हुआ था।

#corona #coronavirus # dainikbhaskar #suicide

Continue Reading

Trending