Connect with us

नेशनल

मेरठ में कोरोना संदिग्धों के सैंपल लेकर भागा बंदर, पेड़ पर चढ़कर चबाने लगा किट

Published

on

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। यहां के मेडिकल कॉलेज के लैब में एक बंदर घुस आया और टेक्निशियन से जांच सैंपल लेकर भाग गया। इसके बाद पेड़ पर चढ़कर वह उस सैंपल किट को दांतों से चबाने लगा।

इस दौरान लैब टेक्निशियन ने पूरी घटना का वीडियो बना लिया। वीडियो बनाने वाले लैब टेक्निशन को मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने नोटिस जारी किया है। हालांकि पहले यह सैंपल कोरोना जांच के होने की बात कही जा रही थी लेकिन मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने इससे बाद में इनकार किया है।

बताया जा रहा है कि जब लैब टेक्निशियन तीन संदिग्ध कोरोना वायरस मरीजों के सैंपल लेकर जा रहा था, तभी बंदरों के एक झुंड ने उस पर हमला कर दिया। उनमें से एक बंदर उसके हाथ से तीनों सैंपल छीनकर भाग गया। जब हॉस्पिटल स्टाफ उसके पीछे भागा तो बंदर पेड़ पर चढ़ गया और किट चबाने लगा।

सैंपल के खराब होने के बाद डॉक्टरों ने उन तीनों संदिग्ध मरीजों के दोबारा सैंपल टेस्ट लिए। बंदरों द्वारा कोरोना टेस्ट सैंपल ले जाने और उसे चबाने को लेकर अब स्थानीय लोगों में संक्रमण फैलने का डर बढ़ गया है। लोगों को डर है कि बंदर ने सैंपल को आबादी क्षेत्र में भी डाल दिया होगा।

बंदर के भागने के बाद इलाके में दहशत है। लोगों का कहना है कि कहां सैंपल से बंदर संक्रमित न हो जाए और उससे इलाके में संक्रमण न फैल जाए। वन विभाग के लिए उस बंदर को चिन्हित करना मुश्किल है।

इधर सूत्रों का कहना है कि जिस लैब टेक्निशन ने बंदर का सैंपल चबाते हुए वीडियो बनाया उसे हॉस्पिटल प्रशासन ने नोटिस दिया है। उससे स्पष्टीकरण मांगा गया है कि उसने यह बात बाहर क्यों लीक की। मेरठ मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल जीके गर्ग ने इस मामले में सफाई दी है कि बंदरों के एक समूह ने जो सैंपल लैब टेक्निशन के हाथ से छीना वह कोरोना की जांच के लिए नहीं था। वह सामान्य जांचों के सैंपल थे।

नेशनल

होम क्वारनटीन हुए केंद्रीय मंत्री व सांसद प्रताप सारंगी, कोरोना पॉज़िटिव विधायक के साथ किए थे मंच साझा

Published

on

By

केंद्रीय मंत्री व सांसद प्रताप सारंगी क्वारनटीन में चले गए हैं। प्रताप सारंगी ने बालासोर से बीजेपी विधायक सुकांत कुमार नायक के साथ दो बार मंच पर आए थे। हाल में विधायक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, ऐसे में उन्होंने अपनेआप को क्वारनटीन कर लिया है।

केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी ने खुद को दिल्ली आवास में अपने को क्वारनटीन कर लिया है। सोमवार रात को एक के बाद कई ट्वीट किए। उन्होंने कहा कि वह चुस्त और तंदुरुस्त हैं।

Dhoni के जन्मदिन पर देखिए उनकी कुछ शानदार पारियां, दूसरी पारी कर देगी खुश

केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी ने कहा कि नीलगिरी विधायक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद मैंने अपने आपको दिल्ली आवास पर होम क्वारनटीन कर लिया है। मैं स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की गाइडलाइन का पालन कर रहा हूं। नीलगिरी विधायक सुकांत कुमार नायक सोमवार को कोरोना पॉजिटिव मिले थे।

#pratapsarangi #Homequarantine #delhi #Nationalnews

Continue Reading

Trending