Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

1081 पदों पर निकली बंपर सरकारी नौकरी, जल्दी करें अप्लाई

Published

on

Loading

सरकारी नौकरी का सपना देखने वाले लोगों की बड़ी खुशखबरी है। असम पुलिस ने 1081 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक इन पदों पर 25 जून तक ऑनलाइन माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं।

Assam Police Forest Guard Recruitment 2020  की ओर से निकाली गई वैंकेंसी में कई फॉरेस्टर, स्टेनोग्राफर, फॉरेस्ट गार्ड, सर्वेयर, मेहुत, कारपेंटर और ड्राइवर के पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। यह भर्ती स्टेट लेवल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड असम (SLPRB) ने निकाली है। अलग-अलग पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग है। इन वैकेंसी से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर क्लिक करें।

योग्यता

आवेदन कर रहे उम्मीदवारों के पास कम से कम 12वीं पास का सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है। हालांकि, सभी पदों पर अलग अलग योग्यता निर्धारित की गई है। इसमें फॉरेस्ट गार्ड, ड्राइवर, कारपेंटर, सर्वेयर के पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या काउंसिल से 12वीं पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए।

इसके अलावा फॉरेस्टर-I और स्टेनोग्राफर के लिए मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से ग्रेजुएट होना अनिवार्य है। वहीं, मेहुत पद के लिए 8वीं पास भी अप्लाई कर सकते हैं।

झारखण्ड

झारखंड पुलिस को बड़ी सफलता, तीन नक्सली गिरफ्तार, भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार बरामद

Published

on

Loading

चाईबासा: पश्चिमी सिंहभूम जिले में नक्सलियों के खिलाफ अभियान में जिला पुलिस बल को बड़ी सफलता मिली है। अभियान के दौरान गोइलकेरा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम रेला पराल और रायरोवा के पास पंचलताबुरू जंगल क्षेत्र में नक्सली दस्ता के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। उनकी निशानदेही पर एक 303 राइफल, भारी मात्रा में विस्फोटक एवं अन्य सामग्री एक नक्सल डम्प से बरामद किया गया। बरामद विस्फोट को सुरक्षा के दृष्टिकोण से बम निरोधक दस्ता के मदद से नष्ट कर दिया गया।

घटना के संबंध मिली जानकारी अनुसार पुलिस को सूचना प्राप्त हुई थी कि गोईलकेरा थाना क्षेत्र ग्राम रेला पराल, रायरोवा के आस-पास जंगल क्षेत्र में भाकपा माओवादी का एक दस्ता भ्रमणशील है. जिसके बाद चाईबासा पुलिस, कोबरा एवं सीआरपीएफ की टीमों का एक संयुक्त अभियान दल गठित कर अभियान संचालित किया गया।

अभियान के क्रम में ग्राम रेला पराल एवं रायरोवा के समीप पंचलताबुरू जंगल क्षेत्र में भ्रमणशील नक्सली दस्ता के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया गया जिनमे एक छत्तीसगढ़ और दो झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के हैं। गिरफ्तार नक्सलियों में रोहित पदम छत्तीसगढ़ का रहने वाला है, वहीं युलिप जोजो और बासु बाहंदा झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के रहने वाले हैं।

गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में नक्सलियों ने अपने हथियारों और विस्फोटकों के बारे में बताया. जिसके बाद पुलिस जवानों ने उनकी निशानदेही पर एक 303 राइफल, भारी मात्रा में विस्फोटक एवं अन्य सामग्री एक नक्सल डंप से बरामद किया गया। बरामद विस्फोटकों को सुरक्षा के दृष्टिकोण से वहीं पर नष्ट कर दिया गया।

 

Continue Reading

Trending