Connect with us

उत्तराखंड

कोरोना की बढ़ती रफ्तार को काबू में लाने के लिए सीएम त्रिवेंद्र ने की बड़ी बैठक

Published

on

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने श्रीनगर गढ़वाल में राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर में कोविड 19 को लेकर अहम बैठक की है।

मुख्यमंत्री ने मेडिकल कॉलेज के कोराना सेन्टर की व्यवस्थाओं और अब तक हुए टेस्ट की स्थिति को भी जाना। उन्होंने राज्य में बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव केस को लेकर चिन्ता जताई और सभी अधिकारियों को मुस्तैदी से कार्य करने के निर्देश दिए हैं।

दो महीने बाद नए नियमों के साथ देश में हवाई सेवा अब फिर से शुरू

मुख्यमंत्री के साथ राज्य मन्त्री धन सिंह रावत भी बैठक में मौजूद रहें, वहीं बैठक में जिलाधिकारी पौड़ी समेत जिला प्रशासन के महत्वपूर्ण अधिकारी और मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य और डॉक्टर मौजूद थे।

उत्तराखंड

कृषी विधेयकों से किसानों की दशा व दिशा में क्रांतिकारी बदलाव आएंगे – त्रिवेंद्र सिंह रावत

Published

on

By

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि कृषी विधेयकों से किसानों की दशा व दिशा में क्रांतिकारी बदलाव आएंगे। किसान अपनी उपज अच्छी कीमतों पर मंडी में या मंडी के बाहर कहीं भी बेच सकेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीने किसान कल्याण के लिए अभूतपूर्व कदम उठाए हैं।

गुजरात: सूरत के ONGC प्लांट में लेबनान जैसा ब्लास्ट, देखें वीडियो

किसानों की सुविधा के लिए उन्हें घर पर ही ऑनलाइन पंजीकरण कराने तथा टोकन उपलब्ध कराने की व्यवस्था के भी निर्देश दिए। ए-ग्रेड धान का मूल्य रु1888 प्रति क्विंटल तथा औसत धान का रु1868 प्रति क्विंटल निर्धारित किया गया है।

सचिवालय परिसर में खरीफ-खरीद सत्र 2020-21 के लिए धान क्रय सम्बन्धी व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए सीएम रावत ने कहा कि इस वर्ष 242 धान क्रय केन्द्रों के माध्यम से 10 लाख मीट्रिक टन धान क्रय का लक्ष्य है। इस वर्ष धान क्रय ई-खरीद साफ्टवेयर के माध्यम से करने के आदेश दिए।

#kisan #agriculturebills #farmer #india

Continue Reading

Trending