Connect with us

प्रादेशिक

यूपी के फतेहपुर जिले में कोरोना के चार नए मामले, संख्या बढ़कर हुई 37

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में रविवार को कोविड-19 संक्रमण के चार और नए मामलों की पुष्टि हुई है। अब यहां कुल संक्रमितों की संख्या 37 हो गयी है, जिनमें आठ ठीक हो चुके है।

जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. उमाकांत पांडेय ने बताया, “प्रयागराज से आई संदिग्धों के सैंपल जांच रिपोर्ट में चार नए व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

इन नए मामलों को लेकर अब यहां संक्रमितों की कुल संख्या 37 हो गयी है, जिनमें आठ ठीक होकर एकान्तवास की अवधि बिता रहे हैं। नए संक्रमितों के संपेि में आये लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है और उनके गांवों को सील कर आवाजाही में पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है।”

सीएमओ ने बताया, “इन नए संक्रमितों को भी उपचार के लिए प्रयागराज की कोविड अस्पताल भेजा जा रहा है।” डॉ. पांडेय ने कहा, “प्रवासी मजदूरों की घर वापसी के बाद नए संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। हालांकि उम्मीद है कि कोरोना संक्रमण पर जल्दी ही काबू पा लिया जाएगा।

 

प्रादेशिक

Uttarpradesh : धान खरीद में लापरवाही बरतने वाले जिलाधिकारियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

Published

on

By

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धान खरीद में हो रही गड़बड़ी को देखते हुए ठोस कदम उठा लिया है। यूपी में आठ केंद्र प्रभारियों सहित 10 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

22 अक्टूबर 2020 : इन राशिवालों को हो सकता है धनलाभ

सीएम योगी ने धान खरीद में गड़बड़ी करने वाले हर शख्स को गिरफ्तार कर जेल भेजने के निर्देश दिए हैं।हाल ही में धान खरीद के दौरान कई अनियमितताओं की शिकायत आई थी, किसानों ने आरोप लगाया था कि उनकी उपज का उचित मूल्य उन्हें नहीं मिल पा रहा है, जिसके बाद उत्तर प्रदेश में धान खरीद को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने फैसला लिया है।

सीएम ने कहा है कि प्रदेश में किसानों को उचित मूल्य दिलाने के लिए अब डीएम भी जिम्मेदार होंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्य के सभी जिलाधिकारियों के साथ बैठक की और निर्देश दिया कि किसानों के धान की समय से खरीद हो। साथ ही उन्हें इसका उचित मूल्य मिले, ये जिम्मेदारी जिलाधिकारी की होगी। धान खरीद में लापरवाही बरतने वाले जिलाधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

#cmyogi #Uttarpradesh #paddypurchase #agriculturemarket

Continue Reading

Trending