Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

दक्षिण कोरिया में बढ़ने लगे कोरोना के मामले, लगातार तीसरे दिन आए इतने नए केस

Published

on

नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के 25 नए मामले सामने आए हैं। नए मरीजों के मिलने के बाद यहां कुल संक्रमित लोगों की संख्या 11 हजार 190 हो गई है। दर्ज किए गए, जिसके बाद से महामारी से संक्रमित हुए लोगों का कुल आंकड़ा बढ़कर 11 हजार 190 हो गया है।

एक न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण कोरिया में लगातार तीसरे दिन 20 से ऊपर नए मामले सामने आए हैं। इसमें 8 मरीज विदेश से वापस लौटे हैं। वहीं इस बीमारी से मरने वालों की कुल संख्या 266 है, जिसमें कोई नई मृत्यु की पुष्टि नहीं की गई। बता दें कि दक्षिण कोरिया में कुल मृत्यु दर 2.38 प्रतिशत दर्ज की गई है।

उपचार के बाद पूर्ण रूप से स्वस्थ हुए 19 अन्य लोगों को क्वारंटाइन से डिस्चार्ज कर दिया गया, जिसके बाद से यह आंकड़ा बढ़कर 10 हजार 213 हो गया। कुल रिकवरी रेट 91.3 प्रतिशत है।

देश में महामारी के संक्रमण को लेकर 3 जनवरी के बाद से 8 लाख 20 हजार से अधिक लोगों की जांच की जा चुकी है। 7 लाख 88 हजार 766 लोग टेस्ट में नेगेटिव पाए गए हैं, जबकि 20 हजार 333 नमूनों की जांच की जा रही है।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

एक ऐसा देश जहां पराई लड़कियों से संबंध बनाने के लिए ‘सरकार’ पैसे देती है

Published

on

By

हर देश में प्रॉस्टीटूशन यानि वैश्यावृति काफी सक्रिय तौर पर चल रहा है, फिर चाहे वो हमारा देश ही क्यों न हो। वेश्यावृति का कारोबार हमारे देश में आग की तरह फैलता जा रहा है।

कुछ देशों में इसे कानूनी घोषित कर दिया तो कही इसे गैरकानूनी तरीके से चलाया जाता है जिसे रेड लाइट एरिया बोलते हैं। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि दुनिया में एक देश ऐसा भी है जहां कॉलगर्ल का खर्च वहां की सरकार उठाती है।

दुनिया में हर देश की सरकार अपने देश की वृत्ति को आगे बढ़ने के लिए जनता की मदद करती है, लेकिन इस देश में परै महिलाओं के साथ संबंध बनाने के लिए उसका खर्च सरकार देती है।

हम बात कर रहे हैं नीदरलैंड की जहां सरकार कॉल गर्ल्स के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए पैसे देती है। जानकारी के मुताबिक, नीदरलैंड में किसी मरीज के इलाज के दौरान डॉक्टर की सलाह पर दवाओं के साथ-साथ कॉलगर्ल के साथ संबंध बनाने पर होने वाले खर्च को भी इलाज के खर्च में शामिल करने का प्रावधान है। ये बात बेहद अजीब है लेकिन सच भी है।

Continue Reading

Trending