Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

लॉकडाउन-आर्थिक तंगी से मजबूर कमला देवी कैसे करें बेटी की शादी, आप कर सकते हैं मदद

Published

on

Loading

ये परिवार है कमला देवी का, जिन की बेटी की शादी आगामी 25 जून को होनी है। कमला देवी धमसी राय का पुरवा में किराए के मकान पर रहती है और किसी प्राइवेट स्कूल में साफ सफाई का काम करती है। जहां इन्हें मात्र ढाई हजार रुपए तनख्वाह मिलती है वो किसी तरह जीवन यापन होता है।

पति सांस के मरीज हैं व अक्सर बीमार रहते हैं अतः परिवार का सारा खर्च कमलादेवी ही उठाती हैं इनकी बेटी का विवाह लाकडाउन के पहले तय हो गया था। क्योंकि अब विवाह को मात्र 1 महीने ही बचे हैं और कहीं से कोई कमाई ना होने के कारण इस परिवार के जीवन का एकमात्र उद्देश्य किसी अच्छे घर में लड़की की शादी होना बहुत मुश्किल दिख रहा है और परिवार का भरण पोषण भी खतरे में आ गया है।

जैसे ही संगठन को इस बात की जानकारी हुई संगठन के अध्यक्ष विक्रम सिंह व सचिव विमलेश सोनकर तुरंत राहत सामग्री व आर्थिक सहायता लेकर इस परिवार के पास पहुंचे व शादी में भी सहयोग का आश्वासन दिया , लेकिन उन्होंने बताया कि यह उनके अकेले के बस का नहीं है अतः उन्होंने सोशल मीडिया व प्रिंट मीडिया के माध्यम से इस गरीब परिवार की मदद करने का बीड़ा उठाया है, जिससे 25 जून को यह शादी सुगमता से संपन्न हो जाए।

विक्रम सिंह  ने उत्तर प्रदेश कोचिंग ऑनर्स एसोसिएशन के सभी सदस्यों से व रायबरेली वासियों से यह अपील की है की परिवार की यथासंभव मदद करें, जो लोग इस परिवार की मदद करना चाहते हैं सीधे निम्न नंबर पर 8924853123 या अगर उत्तर प्रदेश कोचिंग एसोसिएशन के माध्यम से मदद करना चाहे तो 9453 2649 96 पर संपर्क कर मदद पहुंचा सकते हैं।

कमला देवी पत्नी श्रवण कुमार धानुक पता धमकी राय का पुरवा रतापुर, रायबरेली  (मोबाइल नंबर 89248 53123)

उत्तर प्रदेश

फतेहपुर सीकरी में बोले सीएम योगी- माफिया की कब्र पर फातिहा पढ़ने वालों को वोट के लिए तरसा दीजिए

Published

on

Loading

फतेहपुर सीकरी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी राजकुमार चाहर के समर्थन जनता को संबोधित किया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनसभा में मौजूद पार्टी कार्यकर्ताओं और जनता का अभिवादन कर अपने संबोधन की शुरुआत की।

इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस-सपा और बसपा पर जोरदार हमला बोला है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस सपा और बसपा ने गरीबों के हकों पर डाका डालते थे इसलिये जनधन अकाउंट नहीं खोलने देते थे। ये लोग जनता को रसोई गैस के लिए तरसाते थे। किसान आत्महत्या करने के लिए मजबूर थे क्योंकि किसान सम्मान निधि जैसी कोई योजना नहीं थी। गरीब सर्दी में ठिठुरने के लिए मजबूर होता था और बरसात मे भूखा सो जाता था। सीएम योगी ने केंद्र सरकार के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि चार करोड़ गरीबों को मकान मिल गए। 12 करोड़ किसानो को किसान सम्मान निधि का लाभ मिला है। दस करोड़ परिवारों को उज्जवला योजना के तहत रसोई गैस का कनेक्शन मिला है।

योगी आदित्यनाथ ने रैली में कहा, “ब्रजभूमि का नंबर आने वाला है। अयोध्या और काशी ने अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर लिया है। अब बारी ‘ब्रजभूमि’ की है। अब विकास के लिए आपको कोई तरसाने की हिम्मत नहीं कर पाएगा। अब आगरा में भी एयरपोर्ट बन रहा है। आपने देखा होगा राम नवमी के दिन भगवान राम सूर्य तिलक हुआ था। एक तरफ कांग्रेस, सपा, बसपा थी, राम जन्मभूमि के लिए कहते थे कि क्या सबूत है कि राम का जन्म अयोध्या में हुआ। इन दलों ने कहा था राम और कृष्ण तो हैं ही नहीं। जैसे की इस सृष्टि से पहले कांग्रेस, सपा और बसपा ही पैदा हो गए थे बाकी तो कोई हुआ ही नहीं था। कांग्रेस, सपा और बसपा के लोग गरीबों के हकों पर डकैती डालते थे, इसलिए जनधन अकाउंट नहीं खुलने देते थे। जब आपको मौका मिला तब आपने कुछ किया नहीं। जब मौका मिला, ये माफिया और अपराधी को अपने गले का हार बनाकर प्रदेश के व्यापारी और बेटी की सुरक्षा में सेंध लगा रहे थे।”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस,सपा, बसपा, देख रहे हैं न, सभी लोग माफिया की कब्र पर जाकर फातिहा पढ़ रहे हैं। इनको बोलो कि जाओ वोट तो कमल निशान को जाएगा। तुमलोगों को पांच साल की छुट्टी दे रहे हैं फतिहा पढ़ो खूब।” आदित्यनाथ ने कहा, “अगर आप विरासत का सम्मान करते हैं तो जिन लोगों ने राम और कृष्ण पर प्रश्न खड़े किए थे आप उनको वोट के लिए तरसा दीजिए। जिन्होंने विकास की योजनाओं के लिए आपको तरसाया था, गंगा जल के लिए आपको तरसाया था। उनको वोट के लिए तरसा दीजिए।” उन्होंने कहा, “जातिवाद के नाम पर बांटने वाले लोग देश को कमजोर करना चाहते हैं। इन लोगों से सावधान रहिए। देखो अयोध्या में राम लला का दर्शन करवा रहे हैं तो माफिया और अपराधी का राम नाम सत्य भी करवा रहे हैं। दोनों काम एक साथ चल रहा है।”

Continue Reading

Trending