Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

एफसी बार्सिलोना के पूर्व अध्यक्ष का कारावास शुरू

Published

on

Loading

मैड्रिड| स्पेन के फुटबाल क्लब, एफसी बार्सिलोना के पूर्व अध्यक्ष जोसेफ लुईस नुनेज दो वर्ष दो महीने कारावास की सजा भुगतने के लिए जेल पहुंच गए हैं। यह सजा उन्हें कर धोखाधड़ी के लिए सुनाई गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, 81 वर्षीय नुनेज 1978 और 2000 के बीच 22 वर्षो तक क्लब के अध्यक्ष थे। वह बार्सिलोना के करीब स्थित क्वोत्रे केमिनोस जेल में अपनी सजा भुगतेंगे।

निर्माण उद्योग से जुड़े नुनेज को मूल रूप से छह वर्ष कारावास की सजा दी गई थी, जिसे घटा दिया गया है। प्रांतीय न्यायालय ने उन्हें यह सजा कर निरीक्षकों को रिश्वत देने के दोष में सुनाई थी। उन्होंने अपने खातों में अनियमितता की बात छिपाने के लिए निरीक्षकों को रिश्वत दी थी। उच्च न्यायालय ने उनकी अपील पर सजा घटा दी। नुनेज के कार्यकाल के दौरान बार्सिलोना क्लब ने सात बीबीवीए प्राइमरा लीगा खिताब, छह बार किंग्स कप, दो यूरोपीय सुपर कप, चार बार यूईएफए कप, 1992 का चैंपियंस लीग और पांच स्पैनिश सुपरकप जीते थे।

A quartet is a group of any four people you could check there or things, though the term usually pertains to a four-piece music ensemble

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending