Connect with us

प्रादेशिक

ओडिशा में कोरोना वायरस ने पकड़ी रफ्तार, एक दिन में मिल इतने केस

Published

on

नई दिल्ली। ओडिशा में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। शुक्रवार को राज्य में 86 नए केस मिले। इसके साथ ही ओडिशा में कुल मरीजों की संख्या 1189 हो गई है।

बता दें कि राज्य में जितने भी केस हैं उनमें 90 फीसदी बाहर से लौटे मजदूर हैं। इससे पहले राज्य में केवल 200 लोगों में ही कोरोना वायरस संक्रमण पाया गया था।

आंकड़ों के मुताबिक 3 मई के बाद से अब तक 3 लाख से अधिक प्रवासी ओडिशा लौट आए हैं। प्रवासी श्रमिक ट्रेनों, बसों और अन्य वाहनों के माध्यम से लौट रहे हैं। राज्य के 6798 ग्राम पंचायतों में 15,892 अस्थाई चिकित्सा केंद्र या शिविर बनाए गए हैं। इन सभी केंद्रों में 7,02,900 बेड की व्यवस्था की गई है।

सभी प्रवासी मजदूरों को क्वारनटीन सेंटर में रखा जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 86 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से 80 मरीज क्वारनटीन सेंटर में ठहरे थे, जबकि एक केस कंटेनमेंट जोन में सामने आया है। इसके अलावा 5 स्थानीय लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

86 मामलों में से 46 मामले जाजपुर जिले में सामने आए हैं। इसमें 37 पश्चिम बंगाल, 1 तेलंगाना, 2 तमिलनाडु और 4 यूएई, 1 छत्तीसगढ़ और 1 हरियाणा से वापस आए लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है.

 

उत्तराखंड

सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड सीएम को दी राहत, हाईकोर्ट के फैसले पर लगाई रोक

Published

on

By

हाईकोर्ट के उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के खिलाफ सीबीआई जांच के आदेश पर फिलहाल सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है। सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले पर हैरानी जताई है। जानकारी के अनुसार सुप्रीम कोर्ट इस फैसले की समीक्षा करेगा। उसके बाद ही मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी। तब तक किसी तरह की कार्रवाई नहीं की जाएगी।
Continue Reading

Trending