Connect with us

प्रादेशिक

इस राज्य में टीवी शोज की शूटिंग को मिली हरी झंडी, मानने होंगे ये नियम

Published

on

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की वजह से भारत में इस समय लॉकडाउन का चौथा चरण चल रहा है। तालाबंदी की वजह से इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री भी लगभग 2 महीने से पूरी तरह से बंद पड़ी है।

इस बीच तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने गुरुवार को राज्य में कुछ शर्तों के साथ टेलीविजन धारावाहिकों की शूटिंग की अनुमति दे दी। हालांकि इसके साथ कुछ गाइडलाइन्स का भी ऐलान किया गया है जिसका ध्यान रखना अनिवार्य है।

ये हैं गाइडलाइंस

– सिर्फ इंडोर शूटिंग की मंजूरी दी गई है। कंटेनमेंट जोन में किसी तरह की शूटिंग नहीं जाएगी।

– केवल रूरल एरिया की सार्वजनिक जगहों पर शूटिंग की इजाजत, कंटेनमेंट जोन में नहीं कर सकते शूटिंग।

– शूटिंग प्लेस पर कोई भी दर्शक मौजूद नहीं रहेगा।

– शूटिंग के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला रेजीडेंस को शूटिंग से पहले और बाद में डिसइंफेक्टेड किया जाना जरूरी है।

– तकनीशियनों को मास्क पहनना जरूरी है। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग भी मेंटेन करनी है। एक्टर्स को ब्रेक टाइम के दौरान मास्क पहनना है।

– सभी उपकरणों को शूटिंग से पहले और बाद में ठीक से डिसइंफेक्टेड किया जाना चाहिए।

– खांसी या जुकाम वाले एक्टर्स, तकनीशियनों को शूटिंग परिसर में जाने की अनुमति नहीं होगी। उन्हें तुरंत मेडिकल चेकअप के लिए भेजा जाना चाहिए।

– शूटिंग के लिए ज्यादा से ज्यादा 20 लोग मौजूद रहेंगे।

– शूटिंग के लिए चेन्नई में निगम आयुक्त से और जिलों के कलेक्टर्स से अनुमति लेनी होगी।

 

प्रादेशिक

यूपी में बनेगी देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी: योगी आदित्यनाथ

Published

on

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एलान किया है कि हम देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी तैयार करेंगे। अब तक देश- दुनिया में सबसे बड़े हिंदी फिल्मोद्योग के रूप में मुंबई को ये दर्जा प्राप्त है लेकिन योगी के बयान से मुंबई पीछे खिसक सकता है।

इसकी स्थापना के लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा व यमुना एक्सप्रेस-वे का क्षेत्र बेहतर होगा। फिल्म सिटी, फिल्म निर्माताओं को बेहतर विकल्प उपलब्ध कराएगी। रोजगार सृजन की दृष्टि से भी अत्यंत उपयोगी प्रयास होगा। उन्होंने इसके लिए भूमि के विकल्पों के साथ यथाशीघ्र कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री शुक्रवार को अपने आवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मेरठ मंडल के मेरठ, हापुड़, बागपत, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद व बुलंदशहर जिलों के विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में सांसद, विधायक और वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। सीएम योगी ने जनप्रतिनिधियों से फीडबैक लेकर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

#yogiadityanath #chiefminister #uttarpradesh #filmcity

Continue Reading

Trending