Connect with us

प्रादेशिक

Bihar board 10th Result: इस लिंक पर क्लिक कर चेक कर सकते हैं रिजल्ट

Published

on

पटना। लंबे समय के बाद बिहार के स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म होने जा रहा है। बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (BSEB) आज यानी गुरुवार को किसी भी वक्त  10वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित कर सकता है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बिहार बोर्ड रिजल्ट तैयार कर चुका है और बस इसे जारी करने की देरी है। बता दें कि इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि बुधवार को बिहार बोर्ड रिजल्ट जारी कर सकता है लेकिन परीक्षा परिणाम की घोषणा नहीं की गई है।

ऐसे में पूरी संभावना है कि आज यानी गुरुवार को रिजल्ट की घोषणा कर दी जाएगी। आज अगर रिजल्ट की घोषित हो जाता है तो परीक्षा देने वाले 15 लाख बच्चों का इंजतार भी खत्म हो जाएगा।

ऐसे करें अपना रिजल्ट चेक

1. बिहार बोर्ड की वेबसाइट पर जाएं

2. वहां दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें

3. सामने दिख रहे बॉक्स में रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर डालें और सबमिट करें

4. इसके बाद मांगी गई डीटेल्स भरें और फिर उसे सबमिट कर दें

5. बटन दबाने के बाद रिजल्ट आपके सामने होगा

Result link

Biharboardonline.bihar.gov.in

Biharboard.online

onlinebseb.in

Bsebresult.online

प्रादेशिक

बैंक में नौकरी नहीं लगी तो घर पर ही खोल लिया खुद का एसबीआई बैंक

Published

on

चेन्नई। तमिलनाडु से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। यहां एक युवक की बैंक में नौकरी नहीं लगी तो उसने खुद का ही बैंक खोल लिया। उसने अपने घर के ऊपरी फ्लोर पर एसबीआई की नकली शाखा खोल ली थी लेकिन एक शख्स को संदेह हुआ तो उसने पुलिस को इस बात की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को जालसाजी के आरोप में गिरफ्तार किया है। फर्जी शाखा खोलने का मास्टर माइंड एसबीआई की एक पूर्व कर्मचारी का बेटा है। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कुडलोर जिले के पनरुति में कमल बाबू नाम के एक 19 साल के लड़के पर एसबीआई की फर्जी शाखा खोलने का आरोप है। पुलिस के मुताबिक 19 वर्षीय युवक ने तमिलनाडु के पन्रुती में भारतीय स्टेट बैंक की एक शाखा खोलने की कोशिश की। इसके बाद उसे जालसाजी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार युवक सेवानिवृत्त एसबीआई कर्मचारी का पुत्र है।

उसने सार्वजनिक क्षेत्र के इस बैंक की फर्जी मुहर और चालान तैयार किये थे। साथ ही उसने यहां से करीब 25 किलोमीटर दूर पनरुती स्थित अपने आवास की ऊपरी मंजिल पर बैंक शाखा चलाने के लिए नकदी गिनने वाली मशीन आदि भी एकत्रित कर ली थी। हालांकि उसने कोई बोर्ड नहीं लगाया था।

एसबीआई पनरुती शाखा के प्रबंधक ने इस संबंध में पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराकर कार्रवाई का अनुरोध किया था। एक उपभोक्ता ने शाखा प्रबंधक को बताया था कि यह व्यक्ति एसबीआई की एक शाखा खोल रहा है और उसके पास चालान भी है। पूछताछ के बाद व्यक्ति को जालसाजी और जाली मुहर रखने के लिए गिरफ्तार कर लिया गया।

#tamilnadu #fakebank #sbi

Continue Reading

Trending