Connect with us

नेशनल

बड़ी खबरः 1 से 15 जुलाई के बीच होंगी सीबीएसई की परीक्षाएं, देखें डेट शीट

Published

on

नई दिल्ली। सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। कोरोना संकट की वजह से टलने वाली 12वीं की परीक्षा के लिए अब डेट शीट जारी कर दी गई है।

डेट शीट के मुताबिक 12वीं की परीक्षाएं 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच होंगी। इसके साथ ही नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में एक जुलाई से 15 जुलाई तक सीबीएसई 10वीं की परीक्षा होगी। इस बात की जानकारी खुद मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने अपने ट्वीटर हैंडल से दी है।

बता दें कि लॉकडाउन के चलते सीबीएसई बोर्ड ने जारी परीक्षाएं मार्च में ही रोक दी थीं। इसके बाद सीबीएसई सचिव अनुराग त्रिपाठी ने दूसरे लॉकडाउन के वक्त घोषणा कर दी थी कि दसवीं बोर्ड की परीक्षाएं नहीं आयोजित होंगी। लेकिन 12वीं बोर्ड की बची हुई परीक्षाओं में से 29 मुख्य विषयों की परीक्षाएं आयोजित होंगी।

ये मुख्य विषय वो विषय हैं जिनके जरिये विश्वविद्यालय में स्नातक स्तर पर एडमिशन मिलना सुनिश्च‍ित होता है। कई विश्वविद्यालय मेरिट के आधार एडमिशन लेते हैं जहां इन विषयों के नंबर अन‍िवार्य तौर पर जुड़ते हैं।

बता दें, सीबीएसई ने पहले ही साफ कर दिया है कि देश में कहीं भी 10वीं की परीक्षा नहीं होगी। सिर्फ नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के छात्रों के लिए छूटी हुई परीक्षा आयोजि‍त की जाएगी।

 

नेशनल

होम क्वारनटीन हुए केंद्रीय मंत्री व सांसद प्रताप सारंगी, कोरोना पॉज़िटिव विधायक के साथ किए थे मंच साझा

Published

on

By

केंद्रीय मंत्री व सांसद प्रताप सारंगी क्वारनटीन में चले गए हैं। प्रताप सारंगी ने बालासोर से बीजेपी विधायक सुकांत कुमार नायक के साथ दो बार मंच पर आए थे। हाल में विधायक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, ऐसे में उन्होंने अपनेआप को क्वारनटीन कर लिया है।

केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी ने खुद को दिल्ली आवास में अपने को क्वारनटीन कर लिया है। सोमवार रात को एक के बाद कई ट्वीट किए। उन्होंने कहा कि वह चुस्त और तंदुरुस्त हैं।

Dhoni के जन्मदिन पर देखिए उनकी कुछ शानदार पारियां, दूसरी पारी कर देगी खुश

केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी ने कहा कि नीलगिरी विधायक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद मैंने अपने आपको दिल्ली आवास पर होम क्वारनटीन कर लिया है। मैं स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की गाइडलाइन का पालन कर रहा हूं। नीलगिरी विधायक सुकांत कुमार नायक सोमवार को कोरोना पॉजिटिव मिले थे।

#pratapsarangi #Homequarantine #delhi #Nationalnews

Continue Reading

Trending